मानहानि मामले में कंगना रनौत को राहत, जावेद अख्तर पर किया जबरदस्त पलटवार

मानहानि के मामले में पेशी के दौरान कंगना रनौत ने ट्रांसफर ऑफ एप्लिकेशन भी दायर किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 20, 2021, 01:44 PM IST
  • जावेद के खिलाफ कोर्ट में काउंटर केस दर्ज करने की अपील
  • याचिका में जावेद अख्तर पर लगाए कई गंभीर आरोप
मानहानि मामले में कंगना रनौत को राहत, जावेद अख्तर पर किया जबरदस्त पलटवार

नई दिल्ली: जावेद अख्तर (Javed Akhtar) द्वारा बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ अंधेरी कोर्ट में दायर मानहानि (Defamation Case) के मामले में आज (Kangna Ranaut) पेशी हुईं. इस मामले में कोर्ट में हुई सुनवाई के बाद कंगना को फिलहाल राहत मिल गई है. अब कोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई 1 अक्टूबर को होगी.

ट्रांसफर ऑफ एप्लिकेशन पर 15 नवंबर को होगी सुनवाई
इसके साथ ही पेशी के दौरान कंगना रनौत ने इस मामले में ट्रांसफर ऑफ एप्लिकेशन भी दायर किया है. कोर्ट ने इस एप्लिकेशन पर सुनवाई के लिए 15 नवंबर की तारीख तय की है. इस मामले में सुनवाई के दौरान वकील रिजवान सिद्दीकी ने कहा कि कंगना को रोजना कोर्ट में आना क्यों जरूरी है. इसके जवाब में कंगना के वकील ने भी मजबूती से अपना पक्ष रखा है. 

जावेद अख्तर के खिलाफ काउंटर केस दर्ज करने की मांग
इसके साथ ही कंगना ने गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ कोर्ट में काउंटर केस करने की अपील करते हुए एक याचिका दर्ज की है, जिसमें जावेद पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. कंगना ने कोर्ट से कहा, 'इस मामले में बिना सबूत के परीक्षण व सुनवाई किए ही दो बार वारंट जारी करने की बात कही गई है. ऐसे में कोर्ट से अपील है कि मामले में पूरी तरह से सुनवाई के बाद ही वारंट जारी करें.' इसके अलावा, कोर्ट से जावेद के खिलाफ भी मानहानि केस दर्ज करने की अपील कंगना ने की है.

'हमारे पास सुप्रीम कोर्ट का रास्ता खुला है'
कंगना के वकील ने सुनवाई के दौरान कहा कि अब तक गवाहों के बयान नहीं दर्ज किए गए हैं. पुलिस गवाहों के पक्ष को नोट नहीं कर रही है. ऐसे में हमारे पास सुप्रीम कोर्ट का रास्ता खुला है. बता दें कि इस मामले में कंगना के वकील ने कोविड लक्षण का हवाला देते हुए कुछ दिनों की छूट देने की याचिका की थी. इसके बाद कोर्ट ने 6 दिनों की राहत देते हुए 20 सितंबर के लिए सुनवाई टाल दी थी.

जानें क्या है पूरा मामला
जावेद अख्तर ने कंगना रनौत के खिलाफ बीते दिनों मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था. दरअसल, साल 2020 में कंगना ने अपने एक इंटरव्यू में बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मामले में कई बड़े बयान दिए थे. इस दौरान रनौत ने बॉलीवुड में मौजूद ‘गुट’ का जिक्र करते हुए जावेद का भी नाम घसीटा था. इसी मामले में ही जावेद अख्तर ने कोर्ट में कंगना के खिलाफ मानहानि मामले में केस दर्ज कराया था.  

ये भी पढ़ें- कार्तिक आर्यन भटके रास्ता, पुलिसवालों ने मदद करने के बजाय की ऐसी हरकत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़