कन्नड़ एक्टर जीके गोविंद राव का निधन, 84 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

कन्नड़ सिनेमा के जाने-माने एक्टर गोविंद राव (Govinda Rao) का निधन हो गया है. उन्होंने 86 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 16, 2021, 10:31 AM IST
  • गोविंद राव का 84 साल की उम्र में हुआ निधन
  • गोविंद 'मालगुडी डेज' में भी आ चुके हैं नजर
कन्नड़ एक्टर जीके गोविंद राव का निधन, 84 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

नई दिल्ली: कन्नड़ सिनेमा के दिग्गज एक्टर गोविंद राव (GK Govinda Rao) का निधन हो गया है. उन्होंने 84 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. वह लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे. उनका निधन 15 अक्टूबर को कर्नाटक के हुबली में हुआ, जहां वह अपनी एक बेटी के साथ रह रहे थे. अपने पीछे वह अपनी दो बेटियों को छोड़ गए हैं.

गोविंद राव का हुआ निधन

गोविंदा अपने अभिनय के साथ-साथ अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने-जाते थे. उन्होंने लंबे वक्त तक थिएटर्स में काम किया और इसी के साथ वह कई यादगार फिल्मों का भी हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने काफी कम समय से कन्नड़ सिनेमा (Kannada Cinema) में सपोर्टिंग एक्टर (Supporting Actor) के तौर एक खास और अलग पहचान बनाई. 

ये भी पढ़ें- Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: इस वजह से मोहसीन खान को छोड़ना पड़ा शो, निराश हुए फैंस

फैंस दे रहे हैं श्रद्धांजलि 

गोविन्द राव ने थिएटर, फिल्मों के साथ-साथ सोप ओपेरा में भी अपनी पहचान बनाई थी. लोग उन्हें 'ग्रहाना', 'मिथिल्या सीथेयारु', 'कर्फ्यू', 'अज्जू' और 'शास्त्री' में उनके किरदारों के लिए याद करते हैं. उन्होंने लोकप्रिय हिंदी धारावाहिक ‘मालगुडी डेज’ और ‘महा पर्व’ में भी अभिनय किया था. चिंतक, लेखक होने के साथ-साथ वो अंग्रेजी के प्रोफेसर भी थे. 

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने जाहिर किया दुख

गोविंदा के निधन की खबर से कन्नड़ इंडस्ट्री में मातम का माहौल है. फैंस के साथ-साथ कई सेलेब्स उन्हें सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि दे रहे हैं. उनके निधन पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai)  बसवराज बोम्मई, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और एच डी कुमारस्वामी ने शोक व्यक्त किया है. 

ये भी पढ़ें- विवादों के बीच गाने के प्रमोशन में जुटे निया शर्मा और राहुल वैद्य, इस शो में आएंगे नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़