श्रीदेवी का 'हवा हवाई' सॉन्ग मजेदार ढंग से हुआ था तैयार, सालों बाद कविता कृष्णामूर्ति ने किया खुलासा

सुपरहिट फिल्म 'मिस्टर इंडिया' का गाना 'हवा हवाई' आज भी उतना पसंद किया जाता है, जितना इसे उस दौर में सराहा गया था. अब इस गाने को तैयार करने का एक खूबसूरत किस्सा सिंगर कविता कृष्णामूर्ति ने सुनाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 30, 2021, 01:12 PM IST
  • कविता कृष्णामूर्ति जल्द ही 'इंडियन आइडल 12'में दिखेंगी
  • शो में कविता ने 'हवा हवाई' गाने का किस्सा सुनाया है
श्रीदेवी का 'हवा हवाई' सॉन्ग मजेदार ढंग से हुआ था तैयार, सालों बाद कविता कृष्णामूर्ति ने किया खुलासा

नई दिल्ली: मशहूर सिंगर कविता कृष्णामूर्ति (Kavita Krishnamurthy) ने अब तक के अपने करियर में कई गानों को अपनी जादुई आवाज से सजाया है. उनके गाए हुए गाने अक्सर लोगों की जुबां से सुनने को मिल जाते हैं. उनके सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले गानों में से एक सुपरहिट फिल्म 'मिस्टर इंडिया' (Mr. India) का गाना 'हवा हवाई' है, जिसे दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी (Sridevi) पर फिल्माया गया था.

कविता ने सुनाए दिलचस्प किस्सा

इस गाने में श्रीदेवी न सिर्फ बेहद खूबसूरत दिख रही थीं, बल्कि उन्होंने जबरदस्त डांस भी किया था. अगर आज भी इस गाने को सुन लिया जाए तो कदम अपने आप थिरक उठते हैं. हालांकि, अब सालों बाद कविता कृष्णामूर्ति ने खुलासा किया है कि इस गाने की शुरुआती लाइनें कैसे तैयार की गई थीं. कविता ने गाने के निर्माण से जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्य साझा किए और इस ट्रैक में 'असी-तुस्सी' और 'मुंबासा' जैसे शब्दों को कैसे शामिल किया गया, यह भी बताया.

इस तरह तैयार हुआ था गाना

कविता ने गीत के बोल और रिकॉर्डिग के बारे में बात करते हुए कहा, "इस गाने के पीछे एक छोटी सी कहानी है. लक्ष्मीजी ने 3 से 4 शब्दों की रचना की थी. जब मैं बैठी थी, प्यारे भाई संगीतकारों को तैयार कर रहे थे. वास्तव में 4 शब्द थे. जब संगीतकार दरवाजा खोलकर लक्ष्मीजी को नमस्ते कहते थे, तो कोई कहता था असी-तुस्सी शब्द नोट कर लो, लस्सी-पिस्सी जोड़ दो. दूसरे ने कहा, हांगकांग है तो राजा भी होना चाहिए-कांग."

कविता ने आगे कहा, "फिर अंत में, लगभग 1.30 से 2 बजे के बीच जावेद साहब आए और कहा कि कल रात उन्हें लगा कि मुंबासा अंतिम शब्द होना चाहिए और इस तरह यह पूरी बात गाने के लिए एक प्रारंभिक परिचय बन गई."

'इंडियन आइडल 12' (Indian Idol 12) में दिखेंगी कविता

गौरतलब है कि कविता को जल्द ही सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 12' में देखा जाने वाला है. कविता के साथ कुमार सानू भी शो में गेस्ट जज के तौर पर दिखेंगे. यह दोस्ती स्पेशल एपिसोड होने वाली है. यह शो सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर टेलीकास्ट किया जाता है.

ये भी पढ़ें- ऋतिक रोशन ने कियारा आडवाणी से पूछा ऐसा सवाल, चकरा गया फैंस का सिर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़