कुणाल जयसिंह ने बताया एक्टर बनने का मंत्र, बोले- ये चीजें ही जरूरी

'क्यूं उत्थे दिल छोड़ आए' और 'इश्कबाज' जैसे टीवी शो में नजर आ चुके मशहूर एक्टर कुणाल जयसिंह ने बताया है कि एक अभिनेता के लिए क्या चीजें जरूरी होती हैं. उनका कहना है कि अभिनेताओं के लिए अच्छा दिखना और फिट रहना जरूरी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2021, 12:23 PM IST
  • कुणाल जयसिंह ने हमेशा अपनी अदाकारी से दिल जीता है
  • कुणाल ने अब बताया है एक्टर होने के लिए क्या जरूरी है
कुणाल जयसिंह ने बताया एक्टर बनने का मंत्र, बोले- ये चीजें ही जरूरी

नई दिल्ली: छोटे पर्दे के मशहूर एक्टर कुणाल जयसिंह (Kunal Jaisingh) को पिछली बार लोकप्रिय शो 'क्यूं उत्थे दिल छोड़ आए' में देखा गया था. इस शो में उन्हें एक अलग अंदाज में देखा गया था. हालांकि, इस शो में उनका रोल कुछ ही वक्त के लिए था. इसी बीच अब कुणाल ने बताया है कि एक अभिनेता के लिए क्या चीजें जरूरी होती हैं. उनका कहना है कि अभिनेताओं के लिए अच्छा दिखना और फिट रहना जरूरी है.

अभिनेता के लिए जरूरी चीज

कुणाल कहते हैं, एक अभिनेता के लिए अच्छा दिखना और फिट रहना महत्वपूर्ण है जिससे उनकी किटी में पर्याप्त काम हो. अभिनय ऐसी जिम्मेदारी लाता है, जो अपने कौशल के अलावा आपको दिल जीतने और अपने लुक से दर्शकों को प्रभावित करने की भी जरूरत है. कुणाल का कहना है कि लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट करने से बॉक्सिंग नहीं होने में मदद मिलती है और यही वजह है कि वह अलग-अलग हेयर स्टाइल और दाढ़ी के साथ नए लुक्स तलाशते रहते हैं.

कुणाल के लिए मजेदार होता है लुक के साथ प्रयोग

कुणाल आगे कहते हैं, "मेरे लिए अलग-अलग शैलियों में हेयर स्टाइल बदलकर फ्लॉन्टिंग दाढ़ी में अपने लुक के साथ प्रयोग करना मजेदार है. मैं हमेशा इसका आनंद लेता हूं." एक नए रूप के साथ एक अभिनेता आश्वस्त हो जाता है कि उसे समान प्रकार की भूमिकाएं नहीं दी जाएंगी. हर बार नए रूप के साथ आप एक नए चरित्र के लिए ऑडिशन में कदम रख सकते हैं. कुणाल के लिए फिटनेस बेहद जरूरी है.

इस तरह फिट रहते हैं कुणाल

31 वर्षीय अभिनेता ने कहा, "मैंने जिम में लंबा वक्त नहीं बिताया है. मैं सीमित समय के लिए कसरत करता हूं जिससे मैं अच्छे आकार में रह सकूं. इसके अलावा मुझे टहलने और योग का अभ्यास करने में मजा आता है."

इसलिए जरूरी है फिट रहना

'मन की आवाज प्रतिज्ञा' से अपने करियर की शुरुआत करने वाले कुणाल का कहना है कि फिट रहना जरूरी है क्योंकि निश्चित समय में लंबे समय तक काम करना होता है और आपको हर समय सक्रिय रहना होता है. उन्होंने कहा, "एक अभिनेता को फिट रहने की जरूरत है क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि आपको कितनी देर तक शूट करना है या ट्रैक की क्या मांग है, लड़ाई या नृत्य. एक फिट अभिनेता सक्रिय हो सकता है और कभी भी प्रदर्शन कर सकता है."

ये भी पढ़ें- एमी जैक्सन की टूटी सगाई! 2 साल पहले ही दिया था बेटे को जन्म

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़