अयोध्या में लता मंगेशकर के लिए हुआ महामृत्युंजय जाप, संतो ने की बेहतर स्वास्थ्य की कामना

लता मंगेशकर पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य समस्या के कारण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती हैं. अब उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए अयोध्या में भी पूजा-पाठ होने लगा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 26, 2022, 05:20 PM IST
  • लता मंगेशकर के लिए अयोध्या में हवन हो रहा है
  • संतों ने पीएम से सिंगर से मिलने की अपील की है
अयोध्या में लता मंगेशकर के लिए हुआ महामृत्युंजय जाप, संतो ने की बेहतर स्वास्थ्य की कामना

नई दिल्ली: सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) पिछले करीब 17 दिनों से खराब स्वास्थ्य के कारण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती हैं. ऐसे में फैंस उन्हें लेकर अब काफी परेशान हो गए हैं. हालांकि, परिवार का कहना है कि अब उनके स्वास्थ्य में मामूली सुधार हुआ है. वहीं, दूसरी ओर अब अयोध्या में संतों ने भी  गायिका लता मंगेशकर के लिए पूजा शुरू कर दी है.

पीएम मोदी से की अपील

हाल ही में अयोध्या मे लता मंगेशकर के लिए 'महामृत्युंजय जाप' और हवन किया गया है. मंगेशकर के लिए आयोजित पवित्र अनुष्ठान में भाग लेने वाले जगद्गुरु परमहंस आचार्य महाराज का कहना है कि वह यह भी चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 93 वर्षीय सिंगर से मिलने के लिए जाएं, जो इस समय आईसीयू में हैं.

जगद्गुरु परमहंस आचार्य महाराज ने कहा, "हमने गायिका लता मंगेशकर के बेहतर स्वास्थ्य के लिए महामृत्युंजय जाप किया है. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनसे मिलने का अनुरोध करूंगा."

8 जनवरी को हुई थीं अस्पताल में भर्ती

बता दें कि लता मंगेशकर कुछ दिन पहले ही हल्के लक्षणों के साथ कोरोना पॉजिटिव मिली थीं. इसके अलावा उन्हें निमोनिया की शिकायत भी थी. उन्हें 8 जनवरी को दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में भर्ती कराया गया था. मंगेशकर परिवार ने गायिका के आधिकारिक खाते के माध्यम से एक बार फिर लोगों से उनके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में परेशान करने वाली अफवाहें फैलाने से बचने के लिए कहा है.

परिवार ने की थी अपील

लता मंगेशकर के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने ट्वीट किया गया है. इसमें लिखा है, 'लता दीदी के स्वास्थ्य में मामूली सुधार हुआ है और वह अभी भी आईसीयू में हैं. कृपया दीदी के स्वास्थ्य के बारे में परेशान करने वाली अफवाहें फैलाने से बचें. धन्यवाद.' परिवार ने कहा कि लता मंगेशकर का इलाज डॉक्टरों की एक टीम द्वारा किया जा रहा है, जिसका नेतृत्व डॉ प्रतीत समदानी कर रहे हैं.

करीबी पारिवारिक मित्र अनुषा श्रीनिवासन अय्यर द्वारा साझा किए गए बयान में कहा गया है कि रोजाना अपडेट देना संभव नहीं है क्योंकि यह परिवार की गोपनीयता में सीधा दखल है. हम आप में से प्रत्येक से इस मुद्दे के प्रति संवेदनशील होने का अनुरोध करते हैं.

ये भी पढ़ें- VIDEO: देवोलीना भट्टाचार्जी ने अपनी सेहत को लेकर किया बड़ा खुलासा, रोते हुए सुनाई बुरी खबर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़