माधुरी दीक्षित ने फिल्म लेखन को लेकर किया खुलासा, बताया आज के बॉलीवुड में क्या है फर्क?

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने फिल्म इंडस्ट्री को लेकर खुलासा किया है. उन्होंने बताया है कि 90 दशक में लेखक सेट पर फिल्म की कहानी लिखते थे. आज के समय में काफी बदलाव आ चुका है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 23, 2022, 09:33 PM IST
  • माधुरी दीक्षित ने किया खुलासा
  • 90 के दशक को लेकर कही ये बात
माधुरी दीक्षित ने फिल्म लेखन को लेकर किया खुलासा, बताया आज के बॉलीवुड में क्या है फर्क?

नई दिल्ली: अभिनेत्री माधुरी दीक्षित नेने, जो अपनी स्ट्रीमिंग फिल्म 'माजा मां' की तैयारी कर रही हैं, ने हाल के वर्षों में उन बदलावों के बारे में बात की, कैसे हिंदी फिल्म उद्योग जिसे अन्यथा बॉलीवुड के रूप में जाना जाता है, समय के साथ बदल गया है.

माधुरी दीक्षिता ने किया खुलासा 
आईएएनएस से बात करते हुए, फिल्म में एक गुजराती गृहिणी की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री ने कहा, "पहले यशराज फिल्म्स, सुभाष घई के प्रोडक्शन या राजश्री प्रोडक्शन जैसी कुछ प्रस्तुतियों को छोड़कर हिंदी फिल्म उद्योग बहुत अव्यवस्थित और असंबद्ध था, जो उनके ²ष्टिकोण में बहुत व्यवस्थित थे. लेकिन अब फिल्मों में कॉपोर्रेट संस्कृति आने के साथ, चीजें आज कहीं अधिक सुव्यवस्थित हैं."

फिल्म लेखन पर कही ये बात 
उन्होंने तब उल्लेख किया कि कैसे उद्योग ने लेखन को लेना शुरू कर दिया है - किसी भी फिल्म का आधार, काफी गंभीरता से, "अब हमारे पास अपने साथी कलाकारों के साथ टेबल रीडिंग सत्र हैं, कुछ ऐसा जो उस समय 1990 के दशक में अनसुना था. हमें संवाद मिलते थे गो, एक शॉट देने से ठीक पहले."

उन्होंने आगे कहा, "हम लेखक के संवाद समाप्त करने का इंतजार करते थे, जो सेट के किसी कोने से कहेंगे, 'हां मैडम बस 2 मिनट में लिख के देता हूं और आपके संवाद तैयार होंगे"'.
इस बीच, 'माजा मां' 6 अक्टूबर को प्राइम वीडियो पर रिलीज होने वाली है.

इसे भी पढ़ें: सूट में भी कहर ढा रही हैं दिव्या खोसला कुमार, सोबर लुक में खींचा ध्यान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़