नहीं रहे एक्टर पीसी जॉर्ज, फिल्मों में खूब दिखा इस पुलिस ऑफिसर की एक्टिंग का जुनून

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर पीसी जॉर्ज का शुक्रवार को निधन हो गया है. इस दुख खबर से अब पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है. सोशल मीडिया पर जॉर्ज को श्रद्धांजलि दी जाने लगी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2021, 05:26 PM IST
  • मलयालम एक्टर पीसी जॉर्ज का निधन हो गया है
  • जॉर्ज एक समय पर पुलिस अधिकारी हुआ करते थे
नहीं रहे एक्टर पीसी जॉर्ज, फिल्मों में खूब दिखा इस पुलिस ऑफिसर की एक्टिंग का जुनून

नई दिल्ली: पिछले कुछ समय से फिल्म इंडस्ट्री से भी लगातार बुरी खबरें सुनने को मिल रही हैं. अब खबर आई है कि मलयालम फिल्मों के मशहूर एक्टर पीसी जॉर्ज का भी निधन हो गया है. कभी लोकप्रिय पुलिस अधिकारी रह चुके अभिनेता पी.सी. जॉर्ज का शुक्रवार को त्रिशूर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया.

खलनायक की भूमिका के लिए जाने जाते थे जॉर्ज

वह 74 वर्ष के थे और पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. जॉर्ज पुलिस अधीक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुए थे. अभिनय की दुनिया में कदम रखने के बाद उन्होंने विभिन्न खलनायक भूमिकाओं को पर्दे पर उतारा. दर्शकों ने भी उन्हें इस तरह के किरदारों में काफी पसंद किया.

80 के दशक में शुरू हुआ था करियर

80 के दशक की शुरूआत में राज्य की राजधानी में तैनात होने के बाद जॉर्ज के फिल्मी करियर को ब्रेक मिला और 1988 में ममूटी स्टारर 'संघम' में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद उनके करियर का ग्राफ तेजी से बढ़ा जिसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा.

जॉर्ज ने किया 75 से ज्यादा फिल्मों में काम

कुछ समय बाद उन्होंने अपने आधिकारिक करियर से लंबी छुट्टी ले ली और 75 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया. जिन फिल्मों में उन्होंने काम किया, उनमें 'अय्यारपारा', 'इनैले', 'चाणक्यन' शामिल हैं. अपने लंबे करियर में उन्होंने कई दिग्गज निर्माता-निर्देशकों के साथ काम किया.

शनिवार को होगाा जॉर्ज का अंतिम संस्कार

गौरतलब है कि जॉर्ज का अंतिम संस्कार शनिवार को त्रिशूर के पास उनके गृहनगर में किया जाएगा. उनके निधन से अब एक बार फिर मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है.

ये भी पढ़ें- आदित्य चोपड़ा का बड़ा फैसला, कोविड मदद के लिए दान किया यशराज की गोल्डन जुबली का पूरा बजट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़