नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने किया भारत का सीना चौड़ा, इंटरनेशनल अवॉर्ड से हुए सम्मानित

बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) को कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 में सम्मानित किया गया है. इस खबर के सामने आते ही फैंस खुशी से झूम उठे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 24, 2022, 06:52 PM IST
  • इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित हुए नवाजुद्दीन
  • खुशी से झूम उठे नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फैंस
नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने किया भारत का सीना चौड़ा, इंटरनेशनल अवॉर्ड से हुए सम्मानित

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने हमेशा ही अपनी अदाकारी से दर्शकों का दिल जीता है. वह उन कलाकारों में से एक हैं जो किसी भी तरह की भूमिका को बहुत खूबसूरती से पर्दे पर उतारने में माहिर हैं. नवाजुद्दीन की एक्टिंग का जादू बड़े पर्दे से डिजिटल प्लेटफॉर्म्स तक चला है. उन्होंने अभी तक बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए हैं. अब इस अवॉर्ड्स लिस्ट में एक नाम और जुड़ गया है और ये इंटरनेशनल अवॉर्ड है. 

नवाजुद्दीन ने फिर बढ़ाया देश का मान

उन्हें नैशनल और इंटरनैशनल लेवल पर कई बार सम्मानित किया जा चुका है. अब नवाजुद्दीन कान फिल्म फेस्टिवल (Cannes 2022) में नजर आए हैं. इस मौके पर नवाज को सम्मानित भी किया गया है. उन्हें कान्स 2022 में सिनेमा जगत में बेहतरीन काम करने के लिए अवॉर्ड फॉर एक्सिलेंस से सम्मानित किया गया है.

अभिनेता को मिला ये अवॉर्ड 

नवाज को यह अवॉर्ड 2 बार एमी अवॉर्ड जीत चुके अमेरिकन ऐक्टर और प्रड्यूसर विंसेंट डे पॉल ने दिया. नवाजुद्दीन को ये पुरस्कार मिलना भारत के लिए गर्व की बात है.

हालांकि यह पहली बार नहीं है कि नवाज को ऐसा अवॉर्ड मिला हो. इससे पहले उन्हें भारत की तरफ से कान्स फिल्म फेस्टिवल में अवॉर्ड रिसीव करने वाले डेलिगेट्स में भी शामिल किया गया था. 

खबर सुनते ही खुश हुए फैंस 

इस खबर के सामने आते ही फैंस खुशी से झूम उठे हैं. सामने आई तस्वीर में नवाजुद्दीन को तुर्की के मशहूर अभिनेता कैंसेल एलसिन को गले लगाते हुए देखा गया. अभिनेता के वर्कफ्रंट की बात करें उन्हें जल्द ही अवनीत कौर (Avneet Kaur) संग 'टीकू वेड्स शेरू' में देखा जाना है. इसके अलावा वह 'नूरानी चेहरा' और 'अद्भुत' में नजर आने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें- मिस यूनिवर्स हरनाज संधू ने कराया सिजलिंग फोटोशूट, बॉडीकॉन ड्रेस में देख खो बैठेंगे होश-ओ-हवास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़