जीनत अमान संग शूटिंग के दौरान इसलिए बुरी तरह डर गए थे राज बब्बर, दिलचस्प है किस्सा

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राज बब्बर ने अपने करियर में एक से एक शानदार किरादरों को बखूबी पर्दे पर उतारा है. एक वक्त था जब उनकी अदाकारी पर सिनेमाघरों में तालियां गूंज रही थीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 23, 2021, 09:52 AM IST
  • एक्टर राज बब्बर ने अपनी अदाकारी से सभी का दिल जीता है
  • एक समय था जब राज बब्बर भी शूटिंग के दौरान घबरा गए थे

ट्रेंडिंग तस्वीरें

जीनत अमान संग शूटिंग के दौरान इसलिए बुरी तरह डर गए थे राज बब्बर, दिलचस्प है किस्सा

नई दिल्ली: कई बार हमें फिल्मों में ऐसे सीन्स देखने के लिए मिल जाते हैं, जिन्हें देखकर दर्शक भी यह सोचने को मजबूर हो जाते हैं कि आखिर इन्हें कैसे शूट किया होगा. 80-90 के दशक का ऐसा था कि लगभग हर फिल्म में रेप की कोशिश करने वाले सीन देखने को मिल जाते थे. कमाल की बात ये थी कि इस वजह से फिल्में हिट भी हो रही थीं. हालांकि, कई कलाकारों के लिए इन्हें शूट करना बेहद मुश्किल हो जाता था. इन्हीं में से एक कलाकार राज बब्बर (Raj Babbar) भी थे.

बचपन से एक्टर बनने का सपना देखते थे राज बब्बर

23 जून 1952 को उत्तर प्रदेश के टुंडला में जन्में एक मासूम बच्चे ने काफी कम उम्र से ही एक्टिंग की दुनिया में करियर बनाने की ठान ली और अपने इस सपने को पूरा भी कर दिखाया.

अक्सर स्टेज पर परफोर्म करने वाला यह लड़का देखते ही देखते ही बॉलीवुड का एक जाना-माना राज बब्बर बन गया. उन्होंने अपने करियर में एक से एक शानदार फिल्में दी हैं. इसके बावजूद उनके करियर में वो पल भी आया जब वह एक सीन में बेहद घबरा गए.

जीनत अमान (Zeenat Aman) के साथ शूट करना था रेप सीन

1980 के दशक में रिलीज हुई फिल्म 'इंसाफ का तराजू' (Insaf Ka Tarazu) की शूटिंग के दौरान राज बब्बर काफी डर गए थे. उस समय उन्हें इंडस्ट्री में आए कुछ ही समय बीता था. ऐसे में उन्हें उस जमाने की मशहूर एक्ट्रेस जीनत अमान (zeenat Aman) के साथ रेप सीन शूट करना था. इस सीन को लेकर राज बब्बर इतने घबराए हुए थे कि वह पसीना-पसीना हो गए थे.

राज बब्बर को सता रहा था ये डर

राज बब्बर को तब यह लग रहा था कि करियर की शुरुआत में ही इस तरह के सीन कहीं उनके लिए मुसीबत न बन जाए. इसी कारण जब डायरेक्टर बी. आर. चोपड़ा ने उनसे जीनत अमान के साथ रेप सीन शूट करने के लिए कहा था वह पूरे पसीने में नहा गए थे.

हालांकि, जब जीनत को यह बात महसूस हुई तो उन्होंने राज बब्बर के साथ कई बार इस सीन की रिहर्सल की. ताकि वह कॉन्फिडेंट हो जाए.

राज बब्बर की हालत हो गई थी खराब

इस सीन के दौरान राज बब्बर और जीनत के बीच काफी हाथा-पाई भी हुई. आखिरकार सीन शूट कर लिया गया. इसके बाद राज बब्बर की हालात ऐसी थी कि उनका कलेजा मुंह को निकल आया है. बेशक यह सीन मुश्किलों से शूट किया गया, लेकिन इस सीन के कारण राज बब्बर की एक्टिंग को खूब सराहा भी गया. वह रातो-रात जैसे स्टार बन गए थे.

कोई एक्टर नहीं करना चाहता ये रोल

राज बब्बर खुद भी अपने एक इंटरव्यू में कह चुके हैं 'इंसाफ का तराजू' में मेरा वाला रोल कोई भी एक्टर करने के लिए तैयार नहीं था. क्योंकि इस वजह से एक्टर्स की इमेज खराब होने लगती है.

बी.आर. चोपड़ा ने जब उन्हें यह फिल्म करने के लिए कही तो राज बब्बर की खुशी का तो ठिकाना ही नहीं था. हालांकि, इस फिल्म को देखने का बाद राज बब्बर को ऐसे किरदार दोबारा न करने के लिए कहा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़