राम गोपाल वर्मा ने उर्मिला मातोंडकर से लेकर अंतरा माली पर लुटाया था प्यार, हुए बर्बाद

फिल्म डायरेक्‍टर, स्‍क्रीनराइटर और प्रोड्यूसर राम गोपाल वर्मा का जन्म 7 अप्रैल, 1962 को हुआ. लंबे समय से फिल्मों से दूर राम गोपाल वर्मा ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी. लेकिन राम गोपाल फिल्मों से ज्यादा अपने अफेयर को लेकर सुर्खियों में रहे.

Written by - Vineeta Kumari | Last Updated : Apr 7, 2021, 08:54 AM IST
  • जिन एक्ट्रेस को दिया सहारा हो गया उनका करियर बर्बाद
  • कभी फिल्म फैक्ट्री के नाम से जाने जाते थे राम गोपाल वर्मा
राम गोपाल वर्मा ने उर्मिला मातोंडकर से लेकर अंतरा माली पर लुटाया था प्यार, हुए बर्बाद

मुंबई: कंट्रोवर्सी में रहने वाले फिल्म डायरेक्‍टर, स्‍क्रीनराइटर और प्रोड्यूसर राम गोपाल वर्मा का जन्म 7 अप्रैल, 1962 को हुआ. लंबे समय से फिल्मों से दूर राम गोपाल वर्मा ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी.

सिनेमा फैक्ट्री
राम गोपाल ने सत्या, पिंजर, जुदाई, रंगीला और कौन जैसी सुपरहिट फिल्में दी जिस वजह से उन्हें सिनेमा का फैक्ट्री कहा जाता था. राम गोपाल को रामू नाम से भी जाना जाता है. 1989 में रामू ने अपने करियर की शुरुआत तेलगू फिल्मों से की.

साउथ फिल्मों में सफलता हासिल करने के बाद राम गोपाल ने हिंदी फिल्मों की ओर रुख किया. इसके बाद एक्ट्रेस ने साल 1995 में फिल्म 'रंगीला' बनाई. रंगीला फिल्म से जहां रामू को सफलता मिली तो वहीं फिल्म एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने भी धूम मचा दिया. फिल्म 'रंगीला' के लिए उर्मिला को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया था.

रामू और उर्मिला का प्यार चढ़ा परवान
इस फिल्म के बाद राम गोपाल और उर्मिला की जोड़ी ऐसी बनी की दोनों ने साथ में 13 फिल्में की. रामगोपाल वर्मा ने सबसे पहले उर्मिला को 1992 में तेलुगु फिल्म अंथम और द्रोही में लीड रोल दिया. इसके बाद 1993 में फिल्म गायम में भी रामू की फिल्म में उर्मिला नजर आईं.

रामू को उर्मिला इतनी पसंद थी कि वह अपनी हर मूवी के लिए उन्हें ही कास्ट करते थे. उर्मिला और रामू के अफेयर की खबरें फिल्मी गलियारों में आम बात हो गई. उर्मिला भी रामू को छोड़ दूसरे डायरेक्टर की फिल्म साइन नहीं करने लगी. एक वक्त ऐसा आया कि उर्मिला को फिल्म डायरेक्टर ने भी मौका देना बंद कर दिया.

ये भी पढ़ें- हेमा के प्यार में पागल जितेंद्र ने दिया था अपने दोस्त संजीव कुमार को धोखा, कर दी थी ऐसी हरकत.

प्यार ने बर्बाद किया करियर
जिस प्यार ने उर्मिला को सफलता की बुलंदी पर पहुंचाया, उसी प्यार के चलते उर्मिला का करियर भी खत्म हो गया. जितनी तेजी से उर्मिला का करियर ग्राफ ऊपर उठा उतने ही रफ्तार से वह नीचे भी आ गिरा. खबरों की मानें तो उस समय राम गोपाल वर्मा के जीवन में दूसरी अभिनेत्री की एंट्री हो चुकी थी.

उर्मिला के बाद अंतरा माली पर आया रामू का दिल
अंतरा माली का फिल्मी करियर काफी छोटा रहा और पिछले लंबे समय से वह पर्दे से दूर हैं. इस छोटे से करियर में अंतरा ने ज्यादातर फिल्में राम गोपाल वर्मा के साथ ही किया. अंतरा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत रामू की फिल्म प्रेम कथा से की थी. फिल्म फ्लॉप रही और अंतरा को खासा पहचान नहीं मिली.

इसके बाद अंतरा माली ने रोड (2002), छुटकी (2003), मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं (2003), नाच (2004), गायब (2004), मिस्टर या मिसेज (2005) जैसी फिल्मों में जबरदस्त अभिनय किया. अंतरा को इतना बड़ा मौका मिलने के बाद भी अंतरा नहीं चल पाई और आखिरकार राम गोपाल ने भी उनका साथ छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें-सुनीता के एक टच से बदल गई थी गोविंदा की जिंदगी, दिलचस्प है प्रेमकहानी.

अंतरा और राम गोपाल की अफेयर की खबरें उस समय के लिए बेहद आम थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़