रणवीर की '83' की कास्टिंग में ही लग गया एक साल का वक्त, जानिए क्या है सबसे अच्छी बात

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की मोस्ट अवेटेड फिल्म '83' का हाल ही में ट्रेलर रिलीज किया गया है. फिल्म की कहानी ऐतिहासिक भारतीय क्रिकेट टीम और 1983 विश्व कप जीतने के सफर पर आधारित है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2021, 05:24 PM IST
  • फिल्म '83' की कास्टिंग में लगा एक साल का वक्त
  • फिल्म के ट्रेलर ने ही दर्शकों में उत्सुकता बढ़ा दी है
रणवीर की '83' की कास्टिंग में ही लग गया एक साल का वक्त, जानिए क्या है सबसे अच्छी बात

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की मोस्ट अवेटेड फिल्म '83' का हाल ही में ट्रेलर रिलीज किया गया है. इसके बाद से ही फिल्म के लिए दर्शकों में काफी उत्सुकता बनी हुई है. फिल्म की कहानी ऐतिहासिक भारतीय क्रिकेट टीम और 1983 विश्व कप जीतने की उनकी यात्रा को दशार्ती है. वहीं फिल्म की कास्टिंग ने भी लोगों का ध्यान खींचा है.

फिल्म में ये कलाकार आएंगे नजर

फिल्म में रणवीर के अलावा दीपिका पादुकोण, पंकज त्रिपाठी, बोमन ईरानी, ताहिर राज भसीन, जीवा, साकिब सलीम, जतिन सरना, हार्डी संधू, साहिल खट्टर और एमी विर्क जैसे जाने-माने कलाकारों को अहम किरदारों में देखा जा रहा है. ट्रेलर में ही सभी कलाकार दिल जीत रहे हैं. इन प्रतिभाओं को एक साथ लाने वाले जिम्मेदार व्यक्ति शीर्ष कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबड़ा हैं.

मुकेश ने अब एक इंटरव्यू में कास्टिंग प्रक्रिया, देशभर के जाने-माने नामों को कास्ट करने के पीछे के विचार और फिल्म के निर्देशक कबीर खान के साथ काम करने के अपने अनुभव के बारे में बात की है.

मुकेश ने बताई कास्टिंग की सबसे अच्छी बात

फिल्म की कास्टिंग कैसे शुरू हुई? इस बारे में बात करते हुए मुकेश ने कहा,'83' की कास्टिंग की सबसे अच्छी बात यह थी कि हर कोई जानता है कि वह पल क्या था, वह ऐतिहासिक घटना क्या थी. हम इन लोगों को जानते हैं, हमने इन लोगों के बारे में पढ़ा है. आखिरकार जब निर्देशक कबीर खान ने मुझे कहानी सुनाई, तो मैं कहानी से जुड़ गया, यह इतना महत्वपूर्ण और भावनात्मक थी.

मुकेश कई फिल्मों में की कास्टिंग

मुकेश ने आगे कहा, "मुझे 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'बजरंगी भाईजान' से लेकर 'दिल्ली क्राइम' तक हमेशा मुश्किल कास्टिंग प्रोजेक्ट मिले हैं, लेकिन यह भी एक मुश्किल कास्टिंग थी." इस पैमाने की एक परियोजना के लिए इतिहास और पटकथा के पन्नों में उकेरे गए पात्रों को चेहरा देने के लिए नैदानिक सटीकता और समय की आवश्यकता होती है.

कास्टिंग में लगा एक साल से ज्यादा वक्त

यह पूछे जाने पर कि क्या इस परियोजना की समय सीमा के बीच उनके पास समय की विलासिता है? उन्होंने कहा, "इस फिल्म को कास्ट करने में मुझे एक साल से अधिक का समय लगा क्योंकि अभिनेताओं के संबंध में बहुत सी चीजें थीं जिनकी हमें आवश्यकता थी. उनको क्रिकेट खेलना जानना चाहिए था, उनकी भाषा और उनकी संस्कृति को संबंधित पात्रों के साथ मेल खाना था. हार्डी संधू, एमी विर्क और जीवा जैसे बेहद लोकप्रिय नामों को कास्ट करने के पीछे का विचार यह था कि पूरे देश को प्रत्येक चरित्र से जुड़ना चाहिए."

24 दिसंबर को रिलीज हो रही है फिल्म

गौरतलब है कि फिल्म में रणवीर सिंह को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका का किरदार निभाते देखा जा रहा है. जबकि दीपिका ने उनकी पत्नी रोमी देव की भूमिका निभाई है. बता दें कि यह फिल्म 24 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक दे रही है.

ये भी पढ़ें- कियारा आडवाणी ने डीपनेक ड्रेस में दिखाईं अदाएं, लहंगे की कीमत उड़ा देगी होश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़