Sana Saeed Birthday: फिल्म में सना के कपड़ों को लेकर पिता को था ऐतराज, फिर एक्ट्रेस ने दिया था ये जवाब

शाहरुख खान की फिल्म में ऑनस्क्रीन दिखने वाली उनकी बेटी अंजली (सना सईद) आज 33वां जन्मदिन से सेलिब्रेट कर रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 22, 2021, 06:50 AM IST
  • सना 'कुछ कुछ होता है' में अंजली की भूमिका में दिखी थी
  • सना को परिवार के विरोध का सामना करना पड़ा
Sana Saeed Birthday: फिल्म में सना के कपड़ों को लेकर पिता को था ऐतराज, फिर एक्ट्रेस ने दिया था ये जवाब

नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्मों में अपने एक्टिंग से पहचान बनाने वाली सना सईद (Sana Saeed) का आज बर्थडे है. सना सईद का जन्म 22 सितंबर 1988 को हुआ था. इस साल सना अपना 34वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं. शाहरुख खान (Shahrukh khan) की फिल्म में ऑनस्क्रीन दिखने वाली उनकी बेटी अंजली अब देश और दुनिया के लाखों लोगों की चहेते हो गई हैं. 

90 के दशक में चाइल्ड एक्ट्रेस (Child Actress) की तौर पर सना ने फिल्म में डेब्यू किया था. सना ने अपनी पहली ही फिल्म में अपने एक्टिंग व मासूमियत से लोगों का दिल जीत लिया था. एक बात जो कम लोगों को पता है वह यह है कि सना को फिल्मी दुनिया में करियर बनाने के लिए अपने ही परिवार के लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा था.

सना के पिता नहीं चाहते थे वह फिल्म में करियर बनाए
सना सईद के पिता नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी बॉलीवुड में अपना करियर बनाए. इसी वजह से सना के पिता ने जितना संभव हुआ अपनी बेटी को फिल्मी दुनिया में प्रवेश करने से रोकने का प्रयास किया. बाद में 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' में जब सना ने बिकिनी पहनी तो उसके पिता भड़क गए थे. हालांकि, सना इन सभी बातों को नजरअंदाज कर आगे बढ़ती रही. बाद में सना ने इस मामले में कहा था कि पिता की पीढ़ी के लोग इस तरह की सोच रखते थे, लेकिन अब नए जनरेशन के लोग इस तरह की सोच नहीं रखते हैं.  

सना के करियर के बारे में कितना जानते हैं आप
'कुछ कुछ होता है' में अंजली की भूमिका निभाने वाली सना सईद ने अपनी पहली ही फिल्म से लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली थी. इसके बाद वह 'हर दिल जो प्यार करेगा' में दिखी और संयोग देखिए इस फिल्म में भी शाहरुख खान ही एक्टर थे. बाद में एक फिल्म बादल में सना चाइल्ड एक्ट्रेस के तौर पर दिखी थी.  

सना के डेट की खबर भी आई सामने
सना सईद की निजी जीवन की बात करें तो सबसे पहले एक्ट्रेस का नाम दीपेश शर्मा के साथ चर्चा में आया. दरअसल, दीपेश के साथ ही सना ने नच बलिए में काम किया था. इसके बाद फिर सना सईद का नाम जहीर रत्नसी के साथ भी खबरों में आया था. बता दें कि जहीर सलमान खान के दोस्त इकबाल रत्नसी के बेटा हैं.

ये भी पढ़ें- निया शर्मा के बोल्ड लुक ने फिर बढ़ाया पारा, ट्रांसपेरेंट क्रॉप टॉप में दिखाईं अदाएं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़