पहली बार 'हीरामंडी' को लेकर भंसाली ने खोले कई राज, 14 साल पहले मिली थी कहानी

संजय लीला भंसाली जल्द ही अपनी अगली वेब सीरीज 'हीरामंडी' के जरिए डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कदम रखने जा रहे हैं. अब उन्होंने पहली बार अपनी इस सीरीज को लेकर कई दिलचस्प बातें बताई हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2021, 05:19 PM IST
  • संजय लीला भंसाली की हीरामंडी जल्द रिलीज होगी
  • इस सीरीज की कहानी भंसाली को 14 पन्नों में मिली थी

ट्रेंडिंग तस्वीरें

पहली बार 'हीरामंडी' को लेकर भंसाली ने खोले कई राज, 14 साल पहले मिली थी कहानी

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर फिल्मकार संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की अगली मैग्नम ऑपस 'हीरामंडी' (Heeramandi) लंबे वक्त से चर्चा में बनी हुई है. अब खबर आई है कि इसके जरिए भंसाली भी डिजिटल की दुनिया में कदम रखने जा रहे हैं. उनकी यह बेव सीरीज जल्द ही रिलीज होने के लिए तैयार है.

एक शूटिंग पर ले गए थे पिता

'हीरामंडी' की शुरुआत के बारे में बात करते हुए संजय ने हाल ही में कहा, "मुझे याद है जब मैं 4 साल का बच्चा था और मेरे पिता मुझे एक शूटिंग पर ले गए थे. उन्होंने कहा था कि तुम यहां बैठो और मैं अपने दोस्तों से मिलकर आता हूं.

मैं स्टूडियो में अंदर था और मुझे यह सब बड़ा आरामदायक लग रहा था. मुझे ये एक स्कूल, एक खेल का मैदान, अपने चचेरे भाई के घर से भी अच्छा, यह दुनिया कि सबसे खूबसूरत जगह लगी."

जादुई होता है स्टूडियो का फर्श- भंसाली

भंसाली ने आगे कहा, "जब मैं 25 साल पीछे मुड़कर देखता हूं, तो मुझे लगता है कि यह बहुत कीमती है मेरे लिए क्योंकि आपको एक फिल्म बनाने का मौका पाने के लिए धन्य होना चाहिए और इसलिए मैं स्टूडियो से जुड़ा हुआ हूं क्योंकि स्टूडियो का फर्श सबसे जादुई होता है. यही मेरा मंदिर है, यही मेरा सब कुछ है.

14 साल पहले मिली थी भंसाली को 'हीरामंडी' की कहानी

फिल्मकार ने कहा, "हीरामंडी एक ऐसी चीज थी जो 14 साल पहले मेरे दोस्त मोइन बेग ने मुझे 14 पेज की कहानी के रूप में दी थी और आखिरकार जब हमने इसे नेटफ्लिक्स के सामने पेश किया, तो उन्होंने इसे पसंद किया और उन्हें लगा कि इसमें एक मेगा सीरीज जैसी काफी संभावनाएं हैं. यह बहुत महत्वाकांक्षी है, यह बहुत बड़ी और विशाल है."

वेश्याओं की कहानी बताती है सीरीज- भंसाली

भंसाली ने कहा, "यह आपको वेश्याओं की कहानी बताती है. इसमें उनका संगीत, कविता और नृत्य और जीवन जीने की कला दिखाई गई है. यह वेश्यालय के भीतर की राजनीति को दिखाती है और विजेता कैसे उभरता है, यह भी दिखाती है. यह मुश्किल है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि इस बार हम शानदार रंग लेकर आएंगे."

यह सीरीज स्वतंत्र भारत के दौरान, एक चमकदार जिले 'हीरामंडी' की वेश्याओं की कहानियों और छिपी सांस्कृतिक वास्तविकता का पता लगाएगी. यह कोठे में प्यार, विश्वासघात, उत्तराधिकार और राजनीति के बारे में एक सीरीज है.

ये भी पढ़ें- टिस्का चोपड़ा का इंस्टाग्राम अकाउंट हुआ हैक, एक्ट्रेस ने उठाया ये कदम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़