Spider Man No Way Home: बाफ्टा की रेस में शामिल नहीं हो सकती फिल्म, जानिए क्या है कारण

हॉलीवुड फिल्म 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचा रही हैं. लेकिन अब फिल्म के फैंस को एक निराश करने वाली खबर आई है. दरअसल, यह बाफ्टा की रेस में शामिल नहीं हो सकती.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 11, 2022, 06:45 PM IST
  • 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' को काफी पसंद किया गया है
  • खबर आई है कि यह फिल्म बाफ्टा में शामिल नहीं होगा
Spider Man No Way Home: बाफ्टा की रेस में शामिल नहीं हो सकती फिल्म, जानिए क्या है कारण

नई दिल्ली: पिछले ही दिनों दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई हॉलीवुड की मेगाबजट फिल्म 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' एक के बाद एक बॉक्स-ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है औरं ऑस्कर की धूम मचा रही है, लेकिन टॉम हॉलैंड स्टारर यह फिल्म निश्चित रूप से इस बार अवार्डस सीजन: ए बाफ्टा हासिल नहीं कर पाएगी.

दरअसल, फिल्म के फैंस को निराश करते हुए हाल ही में ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स (बाफ्टा) ने घोषणा की है कि एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करने में विफल रहने के बाद फिल्म को किसी भी पुरस्कार के लिए नहीं माना जाएगा.

प्रवक्ता ने दी जानकारी

बाफ्टा के एक प्रवक्ता का कहना है, 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम ब्रिटिश एकेडमी फिल्म अवार्डस 2022 के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा नहीं करती थी और इसलिए इस फिल्म को इन अवॉर्ड्स में प्रवेश के लिए योग्य भी नहीं माना गया है.'

फिल्म को नहीं कराया गया था उपलब्ध

आगे बताया गया, 'जैसा कि हमारी नियम पुस्तिका में उल्लिखित है, सभी फिल्मों को सभी शीर्षकों के लिए निष्पक्षता और समानता सुनिश्चित करने के लिए राउंड वन वोटिंग समापन से पहले बाफ्टा व्यू पर मतदान सदस्यों को उपलब्ध कराया जाना चाहिए और फिल्म वितरक द्वारा इसे उपलब्ध नहीं कराया गया था.'

3 जनवरी को बंद हो चुका है राउंड वन

राउंड वन 3 जनवरी को बंद हो चुका है. बाफ्टा व्यू पर, सदस्यों के विचार के लिए 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' पेज है, जिसमें फिल्म का विवरण है; हालांकि, खबरों के मुताबिक यह भी कहा जा रहा है कि फिल्म को कभी भी देखने के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया था. जब सदस्य पृष्ठ पर क्लिक करते हैं, तो वे केवल फिल्म के ट्रेलर तक पहुंच सकते हैं.

ये भी पढ़ें- सिर्फ ओपन शर्ट पहन ईशा गुप्ता ने तोड़ी बोल्डनेस की सारी हदें, सोफे पर बैठ दिए ऐसे पोज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़