सरोज खान की पहली बरसी पर भूषण कुमार का बड़ा फैसला, पर्दे पर उतारेंगे पूरी जिंदगी

दिवंगत डांस कोरियोग्राफर सरोज खान इस दुनिया में न होते हुए अपनी डांस कला के जरिए हमेशा लोगों के बीच जिंदा रहेंगी. शनिवार को उनकी पहली पुण्यतिथि के मौके पर निर्माता भूषण कुमार ने एक बड़ा फैसला किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 3, 2021, 06:00 PM IST
  • भूषण कुमार जल्द ही सरोज खान की बायोपिक लेकर आ रहे हैं
  • कोरियोग्राफर खान का 3 जुलाई 2020 को निधन हो गया था
सरोज खान की पहली बरसी पर भूषण कुमार का बड़ा फैसला, पर्दे पर उतारेंगे पूरी जिंदगी

नई दिल्ली: दिवंगत डांस कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) आज बेशक हमारे बीच नहीं है, लेकिन उन्होंने अपनी नृत्य से पूरी दुनिया को प्रेरित किया है. आज भी लोग उनकी पुरानी वीडियोज को देखकर उन जैसा डांस करने का प्रयास करते हैं. वहीं, सरोज खान की असल जिंदगी में भी बहुत कुछ ऐसा है जो जब भी लोगों के सामने आता है हैरान ही कर देता है.

भूषण कुमार बनाएंगे बायोपिक

सरोज खान के निधन को शनिवार को एक साल पूरा हो चुका है. इस मौके पर निर्माता भूषण कुमार ने अपने बैनर ‘टी-सीरीज’ तले उनके जीवन पर फिल्म बनाने की घोषणा की है. बता दें कि सरोज खान का 2020 में 3 जुलाई को निधन हो गया था. 4 दशक के अपने करियर में सरोज खान ने 3,500 से अधिक गानों में नृत्य निर्देशन किया.

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) अभिनीत ‘तेजाब’ फिल्म के गाने ‘एक दो तीन’, फिल्म 'बेटा' के ‘धक धक करने लगा’ ,संजय लीला भंसाली की फिल्म 'देवदास' के ‘डोला रे डोला’ जैसे न जाने कितने बेशुमार गानों में उनके नृत्य निर्देशन को लोगों ने सराहा. खान को 3 बार राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था.

'सरोज खान की यात्रा सुनहरे पर्दे के काबिल'

फिल्म जगत में सरोज खान के योगदान को स्वीकार करते हुए भूषण कुमार ने कहा कि फिल्मों की उनकी यात्रा सुनहरे पर्दे पर दिखाए जाने की हकदार है. भूषण ने एक बयान में कहा,'अभिनेताओं को सरोज जी द्वारा निर्देशित नृत्य करते हुए देख जनता मंत्रमुग्ध हो जाती थी, उन्होंने हिन्दी सिनेमा में नृत्य निर्देशन के क्षेत्र में क्रांति ला दी. उनके नृत्य के तरीके में एक कहानी होती थी जिससे प्रत्येक फिल्मकार को मदद मिलती थी. उनके नृत्य को देखने के लिए जनता सिनेमाघरों में खिंची चली आती थी.'

3 साल की उम्र से सरोज खान कर रही थीं डांस

भूषण कुमार ने आगे कहा,'सरोज जी की यह यात्रा तब शुरू हुई जब वह महज 3 साल की थीं. जीवन में अनेक उतार-चढ़ाव और फिल्म जगत में उन्हें जो सफलता मिली,जो सम्मान मिला उसे सामने लाया जाना चाहिए.' उन्होंने कहा कि सरोज खान की बेटी सुकैना खान और बेटे राजू खान ने फिल्म को ले कर जो समर्थन उन्हें दिया है, उसके वह आभारी हैं. राजू खान भी नृत्य निर्देशक हैं और कहते हैं कि अपनी मां के जीवन पर फिल्म बनने से वह बेहद रोमांचित हैं.

सरोज खान के बच्चे हुए बायोपिक के लिए उत्साहित

राजू ने कहा, 'मेरी मां को नृत्य करना पसंद था और हम सबने देखा है कि कैसे उन्होंने अपनी जिंदगी इसे समर्पित कर दी. मुझे प्रसन्नता है कि मैं उनके पदचिह्नों पर चल रहा हूं. फिल्म जगत में मेरी मां को सभी प्यार करते थे और सम्मान देते थे और ये हमारे लिए, उनके परिवार के लिए सम्मान की बात है कि अब दुनिया उनकी कहानी देखेगी.

मुझे प्रसन्नता है कि भूषणजी ने उनके जीवन पर फिल्म बनाने का निर्णय लिया है.' सरोज खान की बेटी ने कहा कि फिल्म में न केवल उनकी फिल्मी यात्रा के बारे में बल्कि उनके व्यक्तिगत जीवन से जुड़ी अनेक बाते होंगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़