इस एक सवाल ने बना दिया मानुषी को मिस वर्ल्ड, खड़े होकर जज बजाने लगे थे ताली

मिस वर्ल्ड का ताज साल 2017 में अपने नाम करने वाली मानुषी छिल्लर (Manushi Chillar) आज किसी के पहचान की मोहताज नहीं है. मानुषी फिल्म में अक्षय कुमार के साथ लीड किरदार निभाकर बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने जा रही हैं. वहीं इसके अलावा मिस वर्ल्ड ग्लैमर के साथ ही सामाजिक कार्यों से भी जुड़ी हुई हैं.

Written by - Vineeta Kumari | Last Updated : May 13, 2021, 05:53 PM IST
  • 2017 मेें मिस वर्ल्ड का खिताब किया था अपने नाम
  • ग्लैमर के साथ समाजिक कार्यों से भी हैं जुड़ी हुई
इस एक सवाल ने बना दिया मानुषी को मिस वर्ल्ड, खड़े होकर जज बजाने लगे थे ताली

नई दिल्ली: प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) के साल 2000 में मिस वर्ल्ड (Miss World) का खिताब जीतने के 17 साल बाद दोबारा से भारत का नाम ऊंचा कर मिस वर्ल्ड का ताज साल 2017 में अपने नाम करने वाली मानुषी छिल्लर (Manushi Chillar) आज किसी के पहचान की मोहताज नहीं है. 

मानुषी छिल्लर (Miss World Manushi Chillar) ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीत अन्य एक्ट्रेस की तरह बॉलीवुड में आने की जल्दबाजी नहीं की और सही वक्त का इंतजार किया. आखिरकार मानुषी के हाथ सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ पृथ्वीराज चौहान लगी.

ये भी पढ़ें-पहले शो पर पैसे लेकर पहुंचे किशोर कुमार के बेटे, फिर विवाद बढ़ता देख बदल लिए बोल.

मानुषी फिल्म में अक्षय के साथ लीड किरदार निभाकर बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने जा रही हैं. वहीं इसके अलावा मिस वर्ल्ड ग्लैमर के साथ ही सामाजिक कार्यों से भी जुड़ी हुई हैं.

 

बता दें कि मानुषी को यूनिसेफ ने भारत में बच्चों के टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए ब्रांड अंबेसडर बनाया है. इसके अलावा मानुषी पेटा के साथ जुड़कर शाकाहारी बनने के लिए लोगों को जागरूक भी कर रही हैं. हाल ही में उनकी तस्वीर पेटा के कवर पेज पर छपी थी.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि महज एक सवाल ने मानुषी को मिस वर्ल्ड बना दिया. और वह सवाल क्या था. आइए हम आपको बताते हैं आखिर वह सवाल था क्या...

फाइनल राउंड में मानुषी से पूछा गया कि वो इस दुनिया में किस प्रोफेशन को सबसे अधिक वेतन पाने का हकदार मानती हैं? इस पर मानुषी ने बहुत ही खूबसूरती से जवाब दिया.

ये भी पढ़ें-जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन के बाद अर्जुन बिजलानी के डिमांड पर एब्स फ्लॉन्ट करती दिखी श्वेता तिवारी.

मानुषी ने कहा जैसे कि मैं अपनी मां के काफी क्लोज हूं. और उनकी मां उनसे काफी क्लोज हैं. इसके बाद एक्ट्रेस कहती हैं कि वह केश की बात तो नहीं करेंगी लेकिन इज्जत और प्यार की करेंगी. हर मां अपने बच्चों के सपने पूरे करने के लिए बहुत तरह के बलिदान देती है इसलिए मेरी नजर में सबसे ज्यादा सम्मान और वेतन की हकदार एक मां होती है.

मानुषी के इस जवाब ने वहां बैठे हर किसी का दिल जीत लिया और लोग खड़े होकर ताली भी बजाने लगे. और इस तरह उन्होंने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़