एक महीने में रवि दुबे में दिखा गजब का ट्रांसफोर्मेशन, इस एक्सरसाइज से घटाया तेजी से वजन

छोटे पर्दे के जाने माने एक्टर रवि दुबे इन दिनों अपने ट्रांसफोर्मेशन से सभी को हैरान कर रहे हैं. रवि ने अब खुद बताया है कि उन्होंने कैसे सिर्फ एक महीने में ही 10 किलो वजन घटाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 19, 2021, 09:38 AM IST
  • रवि दुबे का ट्रांसफोर्मेशन इन दिनों सभी को हैरान कर रहा है
  • रवि के खुद खुलासा किया है कि उन्होंने कैसे वजन घटाया
एक महीने में रवि दुबे में दिखा गजब का ट्रांसफोर्मेशन, इस एक्सरसाइज से घटाया तेजी से वजन

नई दिल्ली: कोरोना काल में एक जहां एक ओर लोग अपने घरों में बंद रहने को मजबूर हो गए हैं. वहीं, इसी दौरान लोगों को इस बात का भी अहसास हुआ है कि वह कितने अनफिट हो चुके हैं. ऐसे में इन दिनों मशहूर हस्तियों पर खुद को फिट करने का सुरूर चढ़ा हुआ है. इसी बीच अब छोटे पर्दे के मशहूर एक्टर रवि दुबे (Ravi Dubey) ने भी सभी को हैरान किया है.

रवि के ट्रांसफोर्मेशन (Transformation) हुआ वायरल

हाल ही में रवि दुबे की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. इसमें उनके ट्रांसफोर्मेशन ने सभी के होश उड़ा दिए हैं. रवि ने खुद अपने इस ट्रांसफोर्मेशन की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की है, जो अब फैंस के बीच काफी वायरल हो रही है. रवि के चाहने वाले उनके इस अंदाज को देखकर काफी प्रेरित हो रहे हैं.

रवि ने दिखाया ट्रांसफोर्मेशन

रवि ने सिर्फ एक महीने तक अपनी कड़ी मेहनत से ये ट्रांसफोर्मेशन किया है. उन्होंने इसके सबूत भी दिखाए हैं. रवि ने अपनी एक इंस्टग्राम पोस्ट में एक कोलाज फोटो शेयर की है. इसमें उन्होंने इसी साल के 12 जून का फोटो और फिर 12 जुलाई वाला अपना लुक दिखाया है. दोनों ही तस्वीरों में फर्क साफ तौर पर देखा जा सकता है.

अगले प्रोजेक्ट के लिए कम किया वजन

रवि ने इस फोटो को शेयर करते हुए इसके साथ कैप्शन में लिखा, 'बिना सप्लीमेंट और प्रोटीन शेक्स के एक महीने में ही ट्रांसफोर्मेशन.

पिछले महीने 12 जून के आस-पास मेरे पास एक शूटिंग शेड्यूल आया, जिसमें मुझे पतला दिखना था. कोरोना पॉजिटिव होने के कारण रिकवरी के समय मैं प्रोड्यूसर मोड में आ गया था.'

इस तरह घटाया वजन

रवि ने अपने लंबे पोस्ट में लिखा, 'मैं पंजाब में था जहां बहुत खाने-पीने के कारण मेरा 10 किलो वजन बढ़ गया था. शूटिंग के बारे में मुझे जैसे ही पता चला मैंने 20 दिनों से कम वक्त में तुरंत सुबह वेट ट्रेनिंग और शाम को 10 किमी की जॉगिंग करना शुरू कर दिया. इसी के साथ मैंने अपने खाने में कम कैलोरी वाली चीजें लेना शुरू कर दिया.'

एक महीने में घटाया 10 किलो वजन

रवि ने बताया, 'मैंने कार्डियो को ध्यान में रखते हुए कोई प्रोटीन शेक्स या सप्लीमेंट्स नहीं लिए और सिर्फ एक महीने के भीतर ही मैंने 10 किलो वजन कम कर लिया. इसके लिए मैं अपने ट्रेनर का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा कि उन्होंने बिना थके मेरे शेड्यूल के मुताबिक मुझे ट्रेनिंग दी. मैंने इसे चुनौती की तरह लिया. मैं ऑर्गेनिंग तरीके से ही शेप में आना चाहता था.'

इन शोज में दिख चुके हैं रवि

गौरतलब है कि रवि ने अपने अब तक के करियर में 'जमाई राजा', 'सास बिना ससुराल' और 'खतरों के खिलाड़ी' जैसे कई बेहतरीन शोज में काम किया है. पिछले ही दिनों उन्हें 'जमाई राजा 2.0' वेब सीरीज में भी देखा गया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़