TV Shows TRP: साल के आखिरी सप्ताह में इन शोज का बजा डंका, जानिए इस बार किसे मिली पहले पायदान पर जगह

TV Shows TRP Week 51: टीवी शोज की टीआरपी सभी मेकर्स के लिए बहुत अहम होती है. अब इस साल की आखिरी टीआरपी लिस्ट भी सामने आ चुकी है. तो चलिए जानते हैं कि आपके पसंदीदा शोज इस इन टॉप-5 शोज में अपनी जगह बना पाए या नहीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 29, 2022, 08:55 PM IST
  • 51वें सप्ताह की टीआरपी लिस्ट आई सामने
  • 'अनुपमा' फिर पहले पायदान पर काबिज है
TV Shows TRP: साल के आखिरी सप्ताह में इन शोज का बजा डंका, जानिए इस बार किसे मिली पहले पायदान पर जगह

नई दिल्ली: किसी भी फिल्म के लिए जैसे उनका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन मायने रखता है, वैसे ही डेली सॉप्स यानी टीवी सीरियल्स की टीआरपी से ही पता लगया जाता है कि वह दर्शकों को कितने पसंद आ रहे हैं. ऐसे में हर सप्ताह टीआरपी लिस्ट सामने आती है. अब बार्क (ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल) ने इस साल के आखिरी सप्ताह की लिस्ट का ऐलान कर दिया है. तो चलिए जानते हैं कि 51वें सप्ताह में कौन-कौन से शोज टॉप 5 में अपनी जगह बना पाए हैं.

अनुपमा (Anupamaa)

रुपाली गांगुली के लीड रोल वाला शो 'अनुपमा' का दबदबा पूरे साल रहा है. अब इस साल के खत्म होते-होते भी इसी शो ने पहले पायदान पर अपना कब्जा जमाया हुआ है. सालभर 1-2 सप्ताह ही ऐसे रहे होंगे जब इसे कोई दूसरा शो टक्कर दे पाया था. इन दिन इस शो में अनुपमा और अनुज के बीच दूरियां बढ़ती हुई दिख रही हैं. यह ट्वीस्ट भी दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है. इस सप्ताह शो को 2.9 मिलियन व्यूवरशिप इंप्रेशन्स मिले हैं.

गुम है किसी के प्यार में (Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin)

नील भट्ट, ऐश्वर्या शर्मा और आयशा सिंह की लीड रोल वाला यह भी सालभर से खूब धमाल दिखा रहा है. लगातार ये शो दूसरे पायदान पर काबिज है. कुछ सप्ताह तो साल में ऐसे भी रहे हैं, जह 'गुम है किसी के प्यार में' ने 'अनुपमा' को पहले पायदान पर पहुंचकर भी कड़ी टक्कर दी. अब फिर से यह दूसरे स्थान पर जरूर है, लेकिन इसका क्रेज दर्शकों पर कम नहीं हुआ है. इस सप्ताह शो को 2.7 मिलियन व्यूवरशिप इंप्रेशन्स हासिल हुए हैं.

इमली (Imlie)

लंबे वक्त से 'इमली' दर्शकों का खूब मनोरंजन करता आ रहा है. शो में इन दिनों इमली और अथर्व की लव स्टोरी को आगे बढ़ाया जा रहा है. इमली के लिए अर्थव का झुकाव दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है. ऐसे में 2.3 मिलियन व्यूवरशिप इंप्रेशन्स के साथ 'इमली' फिर से तीसरे पायदान पर काबिज हो गया है.

फालतू/ ये रिश्ता क्या कहलाता है (Faltu/ Yeh Rishta Kya Kehalata Hai)

चौथे पायदान पर इस बार 'फालतू' और 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली है. एक तरह सालों से दर्शकों का मनोरंजन करता आ रहा शो ये रिश्ता क्या कहलाता है अब भी टीआरपी लिस्ट टॉप 5 में बना हुआ है. वहीं, फालतू ने कुछ ही समय में शानदार शुरुआत करते हुए चौथे पायदान अपने लिए जगह बना ली है, जो वाकई काबिल-ए-तारीफ है. अब दोनों ही शो 2.1 मिलियन व्यूवरशिप इंप्रेशन्स के साथ एक दूसरे को टक्कर दे रहे हैं.

पांड्या स्टोर (Pandya Store)

'पांड्या स्टोर' को टॉप 5 की इस लिस्ट में आने में काफी समय तो लगा, लेकिन एक बार एंट्री करने के बाद ये शो लगातार इस चार्ट में बना हुआ है. इस सप्ताह यह 2.2 मिलियन व्यूवरशिप इंप्रेशन्स के साथ 5वें पायदान पर है. हालांकि, इस लिस्ट में बने रहने के लिए मेकर्स को काफी मेहनत करने की जरूरत लग रही है.

ये भी पढ़ें- VIDEO: रश्मिका मंदाना ने कुछ इस तरह की बॉलीवुड और साउथ की तुलना, बुरी तरह भड़क पड़े लोग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़