ऑस्कर कमेटी के नए सदस्य बने विद्या बालन और एकता कपूर, जारी हुई लिस्ट

विद्या बालन को हाल ही में द अकेडमी ऑफमोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज ने अपने सदस्यों की नई वोटिंग लिस्ट जारी की है. उनके अलावा इसमें एकता कपूर और शोभा कपूर का भी नाम भी शामिल है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 2, 2021, 05:40 PM IST
  • विद्या बालन को ऑस्कर अकेडमी से आमंत्रित मिला है
  • इस लिस्ट में एकता और शोभा कपूर भी शामिल हुईं
ऑस्कर कमेटी के नए सदस्य बने विद्या बालन और एकता कपूर, जारी हुई लिस्ट

नई दिल्ली: पूरी दुनिया की फिल्म इंडस्ट्री में सबसे बड़े अवॉर्ड्स कहे जाने वाले ऑस्कर अवॉर्ड्स (Oscar Awards) के गवर्निंग बॉडी द अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स ऐंड साइंसेज ने इस बार 395 फिल्मी हस्तियों को नई वोटिंग लिस्ट में शामिल किया गया है. इसी लिस्ट में बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan), मशहूर निर्माता-निर्देशक एकता कपूर (Ekta Kapoor) और शोभा कपूर (Shobha Kapoor) को भी शामिल किया गया है.

2021 में इन हस्तियों ने बनाई जगह

अकेडमी की वेबसाइट के अनुसार, इस सूची में 50 देशों के कलाकारों और फिल्म निर्माण से जुड़े लोगों का नाम शामिल है जिन्होंने फिल्मों में योगदान देकर अपनी पहचान बनाई है. अमेजन प्राइम वीडियो की फिल्म 'शेरनी' में हाल में नजर आई विद्या बालन ने 2021 की इस लिस्ट में जगह बनाई है, जिसमें हॉलीवुड के जेनेट जैक्सन, रॉबर्ट पैटिंसन, एच. ई. आर., हेनरी गोल्डिंग और ईजा गोंजालेज भी शामिल हैं.

एकता और शोभा कपूर बने नए सदस्य

निर्माता एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर भी इस सूची में नए सदस्यों के रूप में शामिल हैं. एकेडमी की ओर से कहा गया है कि 2021 की सूची में 46 प्रतिशत महिलाएं, 39 प्रतिशत कम प्रतिनिधित्व वाले समुदाय के लोग और 53 प्रतिशत ऐसे लोग शामिल हैं जो दुनिया के 49 देशों के हैं.

ये सदस्य पहले से ही हैं सदस्य

गौरतलब है कि भारतीय फिल्म उद्योग के ए. आर. रहमान (A.R.Rehman), अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), आमिर खान (Aamir Khan), सलमान खान (Salman Khan), निर्माता आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) और गुनीत मोंगा पहले से ही इस अकेडमी के सदस्य हैं.

ये भी पढ़ें- रणवीर सिंह की टोपी देख चकरा जाएगा सिर, कीमत जान खिसक जाएगी पैरों तले जमीन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़