HBD Rambha: घर से पूजा कर के निकली थीं रंभा और आ गई थीं सुसाइड की खबरें

हिंदी सिनेमा में अदाकारा रंभा ने फिल्म 'जल्लाद' से साल 1995 में अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म के बाद उन्होंने सलमान खान संग जुड़वा और बंधन जैसी फिल्मों से खूब नाम कमाया.  

Written by - Vineeta Kumari | Last Updated : Jun 5, 2021, 07:20 AM IST
  • साल 2008 में रंभा की सुसाइड की खबरों ने बटोरी थी सुर्खियां
  • अपने पति पर रंभा लगा चुकी है पहले से शादीशुदा होने का आरोप
HBD Rambha: घर से पूजा कर के निकली थीं रंभा और आ गई थीं सुसाइड की खबरें

नई दिल्ली: फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) से सलमान खान (Salman Khan) संग कई फिल्मों में रोमांस करने वाली एक्ट्रेस रंभा (Actress Rambha) सालों से गायब है. रंभा बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले साउथ सिनेमा में बड़ा नाम कमा चुकी थी. 5 जून, 1976 को रंभा का जन्म आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में हुआ, उनका असली नाम विजयलक्ष्मी (Rambha real Name Vijaylaxmi) है.

रंभा और सलमान की जोड़ी थी हिट
हिंदी सिनेमा में एक्ट्रेस ने फिल्म 'जल्लाद' से साल 1995 में अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म के बाद उन्होंने सलमान खान (Salman Khan) संग जुड़वा और बंधन जैसी फिल्मों से खूब नाम कमाया. दर्शकों को सलमान और रंभा (Salman Khan and Rambvha) की जोड़ी भी काफी पसंद थी.

रंभा (Rambha) महज 16 साल की थी जब उन्होंने फिल्मों में अपना डेब्यू किय था. इन फिल्मों के अलावा एक्ट्रेस ने 'घरवाली बाहरवाली', 'मैं तेरे प्यार में पागल', 'बेटी नंबर 1', 'क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता' जैसी फिल्मों में काम किया.

यह भी पढ़िएः चार दशक तक बनाए कई रिकॉर्ड, फिर क्यों अलग हो गए एसपी बालासुब्रहमण्यम और इलैयाराजा

साल 2008 में आई सुसाइड की खबरें
फिल्मों से रंभा (Rambha) ने अचानक दूरी बना ली. इसी बीच एक्ट्रेस एक बार फिर सुसाइड की खबरों की वजह से चर्चा में आई. जब साल 2008 में रंभा को बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

उस समय मीडिया में यह खबर सामने आई कि एक्ट्रेस ने आत्महत्या की कोशिश की. हालांकि बाद में रंभा (Rambha) ने इस घटना पर सफाई देते हुए बताया कि वह सुसाइड करने की कोशिश नहीं कर रही थी बल्कि लक्ष्मी पूजा के वजह से उन्होंने निर्जला व्रत रखा था और उसी के अगले दिन उन्हें शूट पर जाना था जिस वजह से थोड़ा ब्रेकफास्ट कर वह घर से निकल गई थीं और बेहोश हो गईं.

2010 में बिजनेसमैन से रचाई शादी
फिल्मों के दौरान रंभा (Rambha) का नाम उनके किसी कोस्टार के साथ नहीं जुड़ा. साल 2010 में एक्ट्रेस ने बिजनेसमैन इंद्राण पद्मनाथन से तिरुमाला में शादी रचाई. शादी के बाद रंभा के तीन बच्चे दो बेटियां और एक बेटा हुआ.

यह भी पढ़िएः आखिर क्यों पति के कहने पर नूतन ने संजीव कुमार को लगा दिया था थप्पड़?

पति पर लगाया पहले से शादीशुदा होने का आरोप
शादी के कुछ सालों बाद रंभा ने अपने पति पर पहले से शादीशुदा होने का आरोप लगाया और बताया कि उन्होंने पहले ही दुष्यन्ति सेल्वाविनायकम से शादी की थी. जिस बात की जानकारी रंभा (Rambha) को नहीं दी गई थी.

रंभा फिलहाल ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर अपने बच्चों और परिवार की जिम्मेदारी संभाल रही हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़