YRF के आदित्य चोपड़ा देंगे बॉलीवुड कर्मचारियों को 5 हजार सहित राशन, ऐसे करें आवेदन

कोरोना वायरस के इस मुश्किल वक्त में अब यशराज फिल्म्स ने भी जरूरमंद लोगों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है. ऐसे में अब आदित्य चोपड़ा ने 'यश चोपड़ा साथी' के नाम से पहल की शुरूआत की है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2021, 02:06 PM IST
  • आदित्य चोपड़ा बॉलीवुड श्रमिकों की मदद के लिए आगे आए हैं
  • श्रमिकों को राशन प्राप्त करने के लिए पंजीकरण करना होगा
YRF के आदित्य चोपड़ा देंगे बॉलीवुड कर्मचारियों को 5 हजार सहित राशन, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से एक बार फिर सबसे ज्यादा मुश्किल में डेली वेज वर्कर्स आ गए है. ऐसे में देशभर के लोग मिलकर एक दूसरे की मदद कर रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर अब बॉलीवुड की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी यशराज फिल्म्स भी फिल्मों के लिए करने वाले मजदूरों की मदद के लिए आगे आ गई है.

शुरू हुई नई पहल

मुंबई में कोविड की दूसरी लहर से निपटने के लिए उद्योग के श्रमिकों की मदद करने के प्रयास में, फिल्म निमार्ता आदित्य चोपड़ा ने 'यश चोपड़ा साथी' के नाम से पहल की शुरूआत की है. आदित्य के पिता, दिवंगत फिल्म निर्माता यश चोपड़ा के नाम पर की गई इस पहल का उद्देश्य फिल्म उद्योग के दैनिक वेतन भोगियों (डेली बेसिस पर पैसा कमाने वाले कर्मचारी) को सहायता प्रदान करना है.

श्रमिकों की मदद करना चाहता YRF

यशराज फिल्म्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अक्षय विधानी का इस पहल को लेकर कहना है कि "महामारी ने हमारे उद्योग और दैनिक श्रमिकों की रीढ़ को तोड़कर रख दिया है, और YRF उन कई श्रमिकों और उनके परिवारों का समर्थन करना चाहता है, जिन्हें जीविका चलाने में परेशानी हो रही है. यश चोपड़ा साथी पहल का लक्ष्य हमारे उद्योग के महामारी प्रभावित श्रमिकों को समर्थन कर उन्हें सहायता प्रदान करना है."

महिलाओं और वरिष्ठ  श्रमिकों को मिलेंगे 5000 रुपये

पहल के हिस्से के रूप में, महिलाओं और वरिष्ठ नागरिक श्रमिकों को 5000 रुपए और यूथ फीड इंडिया नामक एक एनजीओ के सहयोग से, पूरे महीने लिए के परिवार को राशन किट वितरित किए जाएंगे. श्रमिकों को वेबसाइट के माध्यम से इस लाभ के लिए आवेदन करना होगा.

ऐसे करें पंजीकरण

इस योजना के लिए शुक्रवार से पंजीकरण शुरू हो गए हैं. राशन और आर्थिक सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए कर्मचारी यश चोपड़ा फाउंडेशन वेबसाइट http://yashchoprafoundation.org/ पर विजिट करें. यहां आपको 'अप्लाई' का ऑप्शन दिखेगा. इस पर क्लिक करते ही आपको फोर्म भरने के लिए आपको अपने आधार नंबर और मोबाइल नंबर से लॉगइन करना होगा. ये सिर्फ उसी मोबाइल नंबर से लॉगइन हो पाएगा जो कर्मचारियों के एसोसिएशन रिकॉर्ड में दर्ज है.

ये भी पढ़ें- जब बिजनेसमैन की मौत पर रोने के लिए चंकी पांडे को ऑफर हुए लाखों रुपये, वाकया कर देगा हैरान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़