इसलिए सलमान खान की फिल्म में बढ़े हुए वजन के साथ दिखी थीं जरीन खान, 11 साल बाद बोलीं एक्ट्रेस

जरीन खान ने अपने अब तक के फिल्मी करियर में कई बेहतरीन किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतारा है. हालांकि, अपनी फिल्मों से ज्यादा वह अपने वजन की वजह से चर्चा में रहीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 16, 2021, 02:32 PM IST
  • जरीन खान अपने वजन को लेकर हमेशा चर्चा में रही हैं
  • जरीन ने अब 'वीर' में बढ़े वजन हुए वजन पर बात की है
इसलिए सलमान खान की फिल्म में बढ़े हुए वजन के साथ दिखी थीं जरीन खान, 11 साल बाद बोलीं एक्ट्रेस

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस जरीन खान (Zareen Khan) अपने अब तक के फिल्मी करियर में जितनी अपने प्रोजेक्ट्स को लेकर चर्चा में रही हैं, उससे कई ज्यादा उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. जरीन ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2010 में रिलीज हुई फिल्म 'वीर' से की थी. इस फिल्म में उन्हें सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) के साथ लीड रोल में देखा गया था.

जरीन ने किया दावा

जरीन को अपनी पहली ही फिल्म की रिलीज के बाद बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ा था. अब सालों बाद जरीन खान ने दावा किया है कि वास्तव में उन्हें अनुभवी लोगों द्वारा भूमिका के लिए वजन बढ़ाने के लिए कहा गया था. इस बारे में बात करते हुए कि क्या उद्योग एक्टर को लुक के आधार पर जज करता है?

ये भी पढ़ें- रेप मामले में पर्ल वी पुरी को जमानत मिलने पर भड़के आसाराम बापू के भक्त, ट्विटर पर निकाला गुस्सा

राष्ट्रीय मुद्दा बन चुका था वजन

जरीन ने जवाब देते हुए कहा, "यह निश्चित रूप से होता है. मैं यह सब नहीं कहूंगी, लेकिन उद्योग का एक बड़ा वर्ग ऐसा करता है. शुरुआत में यह वास्तव में मुश्किल था क्योंकि मेरा वजन लगभग एक राष्ट्रीय मुद्दा बन चुका था."

जब जरीन ने 'वीर' में सलमान के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, तो लोगों ने तुरंत नोटिस किया कि वो कटरीना कैफ जैसी दिखती है. जिसके बाद जल्द ही सबका ध्यान उसके शरीर के प्रकार पर स्थानांतरित हो गया. 

हर कोई कर रहा था वजन के बारे में बात

जरीन का कहना है, "हर कोई सिर्फ मेरे वजन के बारे में बात कर रहा था और मुझे समझ में नहीं आ रहा था कि मेरा वजन मुद्दा क्यों बना हुआ है, क्योंकि मुझे उस वजन को बढ़ाने के लिए कहा गया था." उन्होंने कहा, "जब मैंने उद्योग में प्रवेश किया, तो मैं एक खोए हुए बच्चे की तरह थी. मैं 20 या 21 साल की थी. और मुझे कुछ नहीं पता था. 

दिल पर नहीं लेनी चाहिए कोई चीज

मेरा बॉलीवुड इंडस्ट्री से कोई लेना देना नहीं था और मैं देश के सबसे बड़े सुपरस्टार के साथ फिल्म के सेट पर काम कर रही थी." जरीन ने कहा, "कुछ समय के लिए यह सब खराब हो गया. मेरे पास काम भी नहीं था, लेकिन इस उद्योग ने मुझे सिखाया है कि यहां कुछ भी स्थाई नहीं है. हर फिल्म के साथ धारणाएं बदलती हैं और किसी भी चीज को दिल पर नहीं लेना चाहिए."

बता दें कि जरीन को पिछली बार 'हम भी अकेले तुम भी अकेले' में देखा गया था, जो कुछ समय पहले जी 5 पर रिलीज हुई है.

ये भी पढ़ें- Khatron Ke Khiladi 11: शो में हुआ शॉकिंग एलिमिनेशन, खत्म हो गया इस मशहूर एक्ट्रेस का सफर!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़