Majhar Khan: देश की पहली पोर्न फिल्म बनाई थी 'अब्दुल' ने

'शान' फिल्म में 'अब्दुल' का प्रसिद्ध किरदार निभाने वाले अभिनेता मजहर खान के नाम है ये हैरान कर देने वाला कीर्तिमान..

Majhar Khan: देश की पहली पोर्न फिल्म बनाई थी 'अब्दुल' ने

नई दिल्ली.    ‘आते जाते हुए मैं सब पे नजर रखता हूं, नाम अब्दुल है मेरा, सबकी खबर रखता हूँ..'' - ये ‘शान’ का गाना है जो फिल्माया गया था अभिनेता मजहर खान पर. मजहर खान खानदानी कलाकार थे और थे कमाल अमरोही के बेटे तथा जीनत अमान के पति. 1979 में 'संपर्क' फिल्म से फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने वाले मजहर ने दस साल इंडस्ट्री को दिए और पचास से ज्यादा फिल्में कीं.

 

'अब्दुल' बन कर लोकप्रिय हुए मजहर 

अब्दुल वाला 'शान' का शानदार किरदार मजहर खान को यूं ही नहीं मिल गया. दिल्ली के एक डिस्को नाइट क्लब में मजहर की मुलाकात हनी ईरानी और जावेद अख्तर से हुई थी.तब हनी ने जावेद से मजहर को मिलवाया था. जावेद ने उनसे कहा कि अगर उनकी अगली फिल्म शान में काम करने को इच्छुक हैं तो अपनी कुछ तस्वीरें उनके मुंबई ऑफिस में दे जाएं. मजहर ने उनकी बात मान ली और बाद में एक पार्टी में जब दोनों फिर मिले तो जावेद ने मजहर को बताया कि रमेश सिप्पी उन्हें फिल्म में लेने को तैयार हैं. 

'शाकाल' को ही मजहर समझे लोग 

'शान' फिल्म की शूटिंग के दौरान देश के फिल्मप्रेमी मजहर खान को ही शाकाल समझ बैठे थे. रमेश सिप्पी की 'शान' में सुनील दत्त, अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा, राखी गुलजार, परवीन बाबी, बिंदिया गोस्वामी और कुलभूषण खरबंदा मुख्य भूमिका में थे. लेकिन जब फिल्म बन रही थी उस समय बहुत से लोगों को यह धोखा हो गया था कि 'शोले' के बाद अब 'शान' में भी नया खलनायक खान ही है. और इसलिये मजहर खान को लोग इस फिल्म का खलनायक समझने लगे थे. 

पहली पोर्न फिल्म भी बनाई 

1979 में फ़िल्मी करियर शुरू करने वाले मजहर खान चार साल बाद 1983 में फिल्म निर्माता भी बन गएृ और जो फिल्म बनाई उसका नाम था 'बॉम्बे फैंटेसी'. इस फिल्म के रशेज देख कर सबको पता चल गया कि ये भारत की पहली पोर्नोग्राफिक फिल्म है. फिल्म के निर्देशक पंकज धीर थे जो ‘महाभारत’ धारावाहिक में कर्ण बने थे. तमाम कानूनी मुश्किलों के बाद कहीं जा कर ये फिल्म रिलीज़ हो पाई थी.

ये भी पढ़ें: अब आपके घर की रखवाली करेगा अमेजॉन का ड्रोन

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में.

डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link -

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

iOS (Apple) Link -

https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234