• कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी: भारत में संक्रमण के सक्रिय मामले- 2,64,944 और अबतक कुल केस- 7,42,417: स्त्रोत PIB
  • कोरोना वायरस से ठीक / अस्पताल से छुट्टी / देशांतर मामले: 4,56,831 जबकि मरने वाले मरीजों की संख्या 20,642 पहुंची: स्त्रोत PIB
  • कोविड-19 की रिकवरी दर 61.13% से बेहतर होकर 61.53% पहुंची; पिछले 24 घंटे में 16,883 मरीज ठीक हुए
  • डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में प्रति दस लाख आबादी पर सबसे कम मामले हैं
  • स्वस्थ होने वालों की संख्या करीब 4.4 लाख, संक्रमितों और ठीक होने वालों की संख्या का अंतर 1.8 लाख से अधिक
  • आईसीएमआर: पिछले 24 घंटे में 2.41+ लाख नमूनों की जांच की गई, कुल परीक्षणों की संख्या 1.02 करोड़ के पार
  • फिल्म निर्माण शुरू करने को लेकर सरकार जल्द ही एसओपी की घोषणा करेगी, ताकि फिल्म निर्माण में फिर से तेजी लाई जा सके
  • सीबीएसई ने छात्रों को दी बड़ी राहत, कक्षा 9वीं से 12वीं का सिलेबस घटाया गया
  • एमएचआरडी: यूजीसी और स्वयं के द्वारा "इंटरनेशनल बिजनेस" में मुफ्त ऑनलाइन कोर्स उपलब्ध है
  • विश्व बैंक ने गंगा के कायाकल्प हेतु ‘नमामि गंगे कार्यक्रम’ में आवश्यक सहयोग बढ़ाने के लिए 400 मिलियन डॉलर प्रदान किए

साल के अंत तक Apple दो नए iPad लॉन्च करने की तैयारी में

आईफोन यूजर्स के लिए अच्छी खबर है, बहुत जल्द Apple अपने आईपैड्स (iPad) के दो नए वेरिएंट्स लॉन्च करने की तैयारी में है. इस फोन को साल के आखिरी तक लॉन्च किया जा सकता है.

साल के अंत तक Apple दो नए iPad लॉन्च करने की तैयारी में

नई दिल्ली: आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल अपने आईपैड्स के दो नए वेरिएंटस लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं. खबरों की मानें तो इन फोन को साल के आखिरी तक लॉन्च किया जा सकता है. 

बता दें कि कंपनी इस साल के आखिर तक 10.8 इंच आईपैड (10.8-inch iPad) और 2021 में 8.5 इंच आईपैड मिनी (8.5-inch iPad mini) लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है.  खबर के मुताबिक, मशहूर एप्पल एनालिस्ट मिंग ची कू के मुताबिक 10.8 इंच आईपैड मौजूदा 10.2 इंच मॉडल या फिर 10.5 इंच आईपैड एयर की जगह लेगा.

रिपोर्ट की बात करें तो 8.5 इंच आईपैड मिनी कम्पनी का बिल्कुल नया प्रॉडक्ट होगा. कू के मुताबिक एप्पल 10.8 इंच आईपैड, 8.5 इंच आईपैड मिनी में 20 वॉट पावर एडॉप्टर का इस्तेमाल होगा. हालांकि, डिवाइस की कीमतों को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है.

अगस्त में हो सकता है सैमसंग का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च.

भारत में iPhone यूजर्स के लिए iOS 14 में कुछ खास फीचर्स अपडेट किए जाएंगे. इसकी जानकारी वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) इवेंट में Apple के जरिए iPhone मॉडल और iPod टच के लिए Next Generation के ऑपरेटिंग सिस्टम को लॉन्च करते समय दी जा चुकी है. नया सॉफ्टवेयर अपडेट यूजर्स के लिए कई तरह के रोमांचक फीचर लाएगा. Apple iPhone 6s, iPhone 7 सीरीज, iPhone 8 सीरीज के यूजर्स के लिए  iOS 14 अपडेट उप्लबध होगा. जो इस साल के अंत में रोलआउट किया जाएगा.

हैंडसेट की कीमत की बात करें तो बताया जा रहा है कि कीमत ज्यादा नहीं रहेगी. खबरों के मुताबिक एप्पल 2020 में ग्लॉसेस भी पेश करेगी. एप्पल ग्लॉसेस हाई रिजॉल्यूशन के साथ लॉन्च होंगे. हाल में ही एप्पल ने iPhone SE लॉन्च किया गया है. इसकी शुरुआती कीमत 42,500 रुपए तय की गई है.