अरुंधति रॉय के बिगड़े बोल, फिल्मकार अशोक पंडित को बताया सफेदपोश आतंकी

लेखक और सामाजिक कार्यकर्ता अरुंधति रॉय ने दिल्ली विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम में फिल्मकार अशोक पंडित पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी. उन्होंने अशोक पंडित को सफेदपोश आतंकवादी कह दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 26, 2019, 11:57 AM IST
    • अरुंधति रॉय के बिगड़े बोल
    • अशोक पंडित को बताया सफेदपोश आतंकी
    • अशोक पंडित CAA का खुलकर कर रहे हैं समर्थन
    • CAA पर बॉलीवुड में दो फाड़
अरुंधति रॉय के बिगड़े बोल, फिल्मकार अशोक पंडित को बताया सफेदपोश आतंकी

लखनऊ: लेखिका और सामाजिक कार्यकर्ता अरुंधति रॉय ने दिल्ली विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम में फिल्मकार अशोक पंडित को सफेदपोश आतंकवादी करार दिया. उनकी इस टिप्पणी का चारों तरफ विरोध हो रहा है. आपको बता दें कि अशोक पंडित नागरिकता कानून का समर्थन कर रहे हैं तो वहीं अरुंधति रॉय इसका विरोध कर रही हैं. कई बार सरकार की आदतन विरोधी के रूप में अरुंधति रॉय ने अपने वैचारिक विरोधियों पर विवादित टिप्पणी की हैं.

सरकार झूठ बोल रही है: अरुंधति रॉय

अरुंधति रॉय ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार एनआरसी और डिटेंशन कैंप के मुद्दे पर झूठ बोल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस विषय पर देश के सामने गलत तथ्य पेश किए हैं. जब कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र, सरकार के खिलाफ अपनी आवाज उठाते हैं तो इन छात्रों को अर्बन नक्सल कह दिया जाता है.

अशोक पंडित CAA का खुलकर कर रहे हैं समर्थन

 नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में हो रहे प्रदर्शन पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आ रही हैं. कई मशहूर हस्तियां इस कानून का समर्थन कर रही हैं तो कुछ लोग इसका खुलकर विरोध भी कर रहे हैं. अशोक पंडित का कहना है कि ये लोग हिंदुओं पर होने वाले अत्याचार पर चुप्पी साध लेते हैं. बीते दिनों मशहूर शायर मुनव्वर राणा पर इन्होंने तंज कसा था. 

CAA पर बॉलीवुड में दो फाड़

नागरिकता संशोधन क़ानून को लेकर फ़िल्म उद्योग से जुड़े कलाकारों को लेकर सोशल मीडिया में काफ़ी कुछ कहा जा रहा है. कुछ कलाकार ख़ुलकर इस क़ानून का विरोध कर रहे हैं तो कुछ कलाकारों ने समर्थन भी किया है. वहीं कुछ कलाकारों की चुप्पी पर सवाल उठाए जा रहे हैं. अरुंधति उन हस्तियों में शामिल हैं जो नागरिकता संशोधन कानून के संबंध में लगातार अपनी बात रख रहे हैं. वहीं विवेक अग्निहोत्री, परेश रावल, अशोक पंडित, पायल रोहतगी जैसे कलाकार लगातार नगरिकता कानून के विरोध पर सवाल उठा रहे हैं.

क्लिक करें- फिल्म निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप के 4 लाख फॉलोवरस हुए कम

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़