close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने टैक्स फ्री की 'सांड की आंख'

फिल्म 'सांड की आंख' को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने टैक्स फ्री कर दिया है. इसके बाद तापसी पन्नू ने ट्वीट कर सीएम केजरीवाल को धन्यवाद दिया. बता दें कि यह फिल्म दों उम्रदराज शार्पशूटर्स  दादियों की  बायॉग्राफी पर बनी फिल्म है.

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने टैक्स फ्री की 'सांड की आंख'

नई दिल्ली: शुक्रवार को फिल्म 'सांड की आंख' रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में भारत की उम्रदराज शार्पशूटर्स दो दादियों की कहानी है. जिसमें तापसी पन्नू (प्रकाशी) और भूमि पेडनकर ( चंद्रो) की भूमिका निभा रही हैं.  यह फिल्म लोगों को प्रेरित करती नजर आ रही है कि लोग किसी भी उम्र में सपने देखने और उस सपने को पूरा करने का जज्बा रखते हैं. यह बायॉग्राफी फिल्म समाज की रूढ़ीवादी सोच को चुनौती देती दिख रही है.

 

देश की राजधानी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरावाल ने फिल्म सांड की आंख को टैक्स फ्री करने की घोषणा करते हुए ट्वीट भी किया. केजरीवील फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग में भी शामिल हुए थे.  उसके बाद तापसी पन्नू ने भी ट्वीट कर केजरीवाल का शुक्रिया किया.  बता दें कि उत्तर प्रदेश और राजस्थान में पहले ही फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है.

फिल्म की कहानी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ग्रामीण परिवेश की है जिसमें दोनों अदाकाराओं ने कमाल का अभिनय किया है. अपनी उम्र से दोगुनी उम्र का किरदार निभा दोनों ने अपनी अभिनय का लोहा मनवाया है. फिल्म की कहानी की बात करें तो भूमि और तापसी ने जेठानी और देवरानी की भूमिका निभाई हैं. यह दोनों पुरुषप्रधान देश को पसंद नहीं करती हैं लेकिन पालन-पोषण ऐसे माहौल में हुआ कि उन्होंने इसी सोच के साथ जीना सीख लिया. कहानी में यहां तक दिखाया गया है कि वहां कि औरतों को दुपट्टे में रहना होता है और दुपट्टे के रंग से उनकी पहचान की जाती है.

चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर तो अपने लिए खड़ी नहीं होती हैं लेकिन फिल्म में तब मोड़ आता है जब अपनी पोतियों के लिए वह कदम उठाती हैं. इसी बीच उन्हें अपने छुपे टैलेंट निशानेबाजी का पता चलता है और इसके बाद एक-एक कर कई चैंपियनशिप में मेडल जीतती चली जाती हैं. इस फिल्म को  डायरेक्टर तुषार हीरानंदानी ने निर्देशित किया है और समाज में फैली कुरीतियों पर करारी चोट की है.