close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आयुष्मान खुराना ने इस दिवाली शुरू की एक मुहिम

अपने लिए तो हर कोई सोचता है लेकिन कुछ ही लोग ऐसे होते हैं जो अपने घर से बाहर निकल समाज के लिए कुछ करने का जज्बा रखते हैं. अभिनेता आयुष्मान खुराना और उनकी पत्नी ताहिरा कश्यप ने कूड़ा बीनने वालों के लिए एक मुहिम छेड़ी हैं.   

आयुष्मान खुराना ने इस दिवाली शुरू की एक मुहिम

मुबंई: बॉलीवुड के वर्सटायल एक्टर व सिंगर आयुष्मान खुराना ने एक ऐसा कदम उठाया है जिसके लिए हर कोई उनकी प्रशंसा करता नहीं थक रहा है. इस दिवाली औरों से अलग सोच रखते हुए आयुष्मान खुराना शहरों में कूड़ा बीनने वाली महिलाओं के बीच पहुंच गए. उन्हें आर्थिक रूप से मदद करने के लिए आयुष्मान ने सीधा मदद कर एहसान न जताते हुए एक अलग तरह से कूड़ा बीनने वालों की सहायता की. 

कूड़ा बीनने वाली महिलाओं को आर्थिक मदद के लिए उनसे दीये और मोमबत्तियां बनवायी और उसे खरीद कर उनके बनाये गए दीये और मोमबत्तियों को अपने रिश्तेदारों और दोस्तों में तोहफे के रूप में भेज रहे हैं. इसे एक मुहिम कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा. और इस मुहिम में उनकी पत्नी ताहिरा कश्यप भी जुड़ी हुई हैं. 

आयुष्मान का मानना है कि दिवाली का मतलब अपने साथ दूसरों के जीवन में भी खुशी लाना है. हर कोई  त्योहार अपने  परिवार के साथ मनाते हैं. लेकिन हमें इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि, कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हें हम सहारा दे कर  उनके चेहरे पर मुस्कान ला सकते हैं. इन तोहफों के जरिए हम इन महिलाओं की जिंदगी में बदलाव लाने के लिए प्रयास कर रहे हैं. 

ताहिरा ने इस मुहिम के पीछे की बात साझा कर कहा हैं कि हमने इनके तैयार किए गए दीयों  को तोहफे के रूप में देने का फैसला इसलिए लिया ताकि हम उनके कामों को दुनिया के सामने दिखा सकें. साथ ही ताहिरा ने ऐसी  महिलाओं की जिंदगी को सुरक्षित बनाने की अपील की.

बता दें कि कुछ समय पहले ही ताहिरा कैंसर की लड़ाई लड़ कर आई हैं और इस लड़ाई के दौरान ताहिरा ने अपना जज्बा खोया नहीं बल्कि एक नई जोश व सोच के साथ जीवन जीना सिखा. ताहिरा ने जीवन को अकेले जीने का नाम नहीं बताया बल्कि किसी जरूरतमंद की मदद कर उसके जीवन में खुशी लाना सही मायने में जीवन जीना है. समाज सेवा की तरफ उनका यह कदम सराहनीय है और इस तरह से वह लोगों के लिए एक मिसाल बन कर सामने आई हैं.

आयुष्मान और ताहिरा ने इस बार की अपनी दिवाली बच्चों और पूरे परिवार के साथ चंडीगढ़ में मनाने की बात कहीं है.