close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति पर अंडरवर्ल्ड से संबंध का शक, ईडी करेगी पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय को संदेह है कि अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा और इकबाल मिर्ची के आदमी रणजीत बिंद्रा के बीच संबंध हैं. इस बारे में जल्दी राज कुंद्रा को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. 

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति पर अंडरवर्ल्ड से संबंध का शक, ईडी करेगी पूछताछ
कुंद्रा की कंपनी में अंडरवर्ल्ड का पैसा लगा होने का शक

नई दिल्ली: फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा अंडरवर्ल्ड से संबंध रखने के संदेह के घेरे में हैं. जिसे देखते हुए उनसे प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर सकता है. 

बिंद्रा और कुंद्रा के बीच संबंधों का शक
प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक दाऊद इब्राहिम गैंग के इकबाल मिर्ची की संपत्तियों का सौदा कराने वाले रणजीत सिंह बिंद्रा का कनेक्शन शिल्पा के पति से है. उसने 'इसेंशल हॉस्पिटैलिटी' नाम की एक कंपनी में निवेश किया था. जिसमें शिल्पा शेट्टी निदेशक हैं. इस कंपनी में बिंद्रा की रियल एस्टेट कंपनी आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स लिमिटेड ने 44.11 करोड़ रुपए का निवेश किया था. जिसमें से 31.54 करोड़ रुपए ब्याज रहित थे. जिससे इकबाल मिर्ची के आदमी रणजीत सिंह बिंद्रा और शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के बीच गहरे संबंधों का संदेह उत्पन्न होता है. इसी के बारे में प्रवर्तन निदेशालय राज कुंद्रा से पूछताछ करना चाहता है. 

फिलहाल गिरफ्तार है रणजीत बिंद्रा
रणजीत सिंह बिंद्रा फिलहाल गिरफ्तार है. उसपर आरोप है कि उसने अंडरवर्ल्ड माफिया इकबाल मिर्ची की 225 करोड़ की संपत्तियों का सौदा करवाया था. उसके पास से जब्त दस्तावेजों की जांच करने पर पता चला कि उसने राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी की कंपनियों में भी निवेश किया है. जिसके बाद कुंद्रा दंपत्ति ईडी के रडार पर आ गए. 

राज कुंद्रा खुद को बता चुके हैं निर्दोष
इस मामले में राज कुंद्रा पहले ही खुद को निर्दोष बताने की कवायद शुरु कर चुके हैं. उन्होंने कुछ दिनों पहले बयान दिया था कि 'साल 2011 में मैंने एक प्लॉट और कंपनी को आरकेडब्लयू डेवलेपर्स को बेचा था. एयरपोर्ट के नजदीक इस प्रॉपर्टी के सभी दस्तावेजों को डॉक्यूमेंट किया जा चुका है और मेरे सीए द्वारा वेरिफाई किया जा चुका है. इसके बाद मेरा इस कंपनी से कोई वास्ता नहीं है. इस कंपनी पर लोन को लेकर जो भी सवाल उठाए जा रहे हैं, उस समय इस कंपनी का मालिक मैं नहीं बल्कि कोई और था. मेरी कंपनी पर कोई कर्ज नहीं था और हमने कोई लोन भी इस कंपनी के लिए नहीं लिया था और जो भी सवाल उठाए जा रहे हैं वो इस कंपनी के नए मालिकों पर उठने चाहिए.

प्रफुल्ल पटेल के मामले से जुड़े हैं तार
इस मामले के तार पूर्व केन्द्रीय मंत्री और वरिष्ठ एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल और माफिया सरगना इकबाल मिर्ची के बीच के व्यापारिक संबंधों से जुड़े हुए हैं. इकबाल की पत्नी के प्लॉट पर पटेल परिवार की कंपनी ने कंस्ट्रक्शन करवा के उसे करोड़ो का फायदा दिलवाया था. इस मामले में प्रफुल्ल पटेल से ईडी की पूछताछ चल रही है. 
लेकिन इस जांच के दौरान ईडी ने इकबाल मिर्ची परिवार के जो दस्तावेज जब्त किए उसके आधार पर रणजीत सिंह बिंद्रा की गिरफ्तारी हुई. जिसके शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा से संबंधों का पता चला.