close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सितारों ने वीडियो के जरिए की गांधीवाद विचारों को अपनाने की अपील

 गांधी जी के 150वीं जयंती पर उनके विचारों से जुड़ी वीडियो को सोशल मीडिया पर सितारे जम के कर रहे हैं शेयर.  और इसी वीडियो के रिलीज से पहले बादशाह खान ने मोदी को बताया गांधी 2.0.

सितारों ने वीडियो के जरिए की गांधीवाद विचारों को अपनाने की अपील

नई दिल्ली : गांधी जी के 150वीं जयंती  के उपलक्ष्य के अवसर पर  शनिवार की रात पीएम मोदी ने  बॉलीवुड सितारों को अपने आवास स्थल पर बुलाया था. इस इवेंट में गांधीवीद की बातें कहीं गई थी. और मोदी जी ने इन विचारों को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक साझा करने की बात कहीं. 

आमिर खान, शाहरुख खान, सलमान खान, आलिया भट्ट और तमाम सितारें गांधी जी के विचारों से जुड़ी एक वीडियो को अपने सोशल अकाउंट पर शेयर कर रहे हैं. जो आज के युवाओं को प्रेरित कर रहा है और उसे लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं. यह वीडियो 1 मिनट 33 सेकेंड की है . जिसे  इग्लिंश और हिन्दी दोनों में शेयर की जा रही है.

क्या खास है इस वीडियो में
इस वीडियो की शुरुआत गांधी जी की आवाज से हुई है जिसमें विचारों को कैद न किए जाने की बात कहीं जा रही है. उसके बाद आमिर खान, आलिया भट्ट, सलमान खान, कंगना रनावत, रणबीर कपूर, सोनम कपूर, विक्की कौशल और शाहरुख खान एक-एक करके गांधी जी के विचारों को साझा करते दिख रहे हैं. 

आमिर खान अहिंसा की बात करते हुए कह रहे हैं कि मैं हिंसा का विरोध करता हूं, क्योंकि उससे पाया गया समाधान कम वक्त के लिए होता है. जबकि उससे पैदा हुई नफरत हमेशा के लिए. आलिया भट्ट साहस की बात कर रहीं है जिसमें वह कह रहीं हैं कि दुर्बल लोग कभी क्षमा नहीं करते क्योंकि क्षमा करना साहस का काम होता है. सलमान ने सेवा कि बात करते हुए कहा कि अपने आप को खोजने का सबसे अच्छा तरीका है अपने आप को दूसरों की सेवा में खो दो. कंगना के गांधी जी के विचारों पर चलते हुए विश्वास की बात की तो रणबीर ने अमन चैन की बात की. वहीं सोनम ने सोच की बात की कि व्यक्ति जो सोचता है वह वैसा ही बन जाता है. विक्की कौशल ने सत्य के रास्ते पर चलने की बात की तो शाहरुख ने मानवता पर आस्था बनाये रखने की बात की. 

शाहरुख ने पीएम को बताया गांधी 2.0

इस वीडियो लॉन्च के लिए ही सारे सितारे पीएम आवास पर पहुंचे थे. इस दौरान बॉलीवुड के बादशाह ने मोदी जी के लिए बड़ी बात कह दी . शाहरुख ने मोदी जी के कामों की तुलना गांधी जी से कर दिया. उन्होंने कहा कि "मैं वास्तव में मानता हूं कि गांधीजी को फिर से अपनाने की आवश्यकता है. गांधीजी 2.0 की देश को जरूरत है क्योंकि दुनिया बदल रही है.  और कुछ इस अंदाज में शाहरुख ने मोदी जी को गांधी 2.0 बता दिया.