close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सदी के महानायक अमिताभ का 77वां जन्मदिन, बेटी श्वेता ने किया इमोशनल

दशकों से बॉलीवुड पर राज करने वाले सदी के महानायक आज 77 साल के हो गए हैं. पूरा देश आज का दिन उत्सव की तरह मना रहा है. बिग बी के चाहने वालों की फेहरिस्त कितनी लंबी ये शायद ही किसी को बताने की ज़रूरत है. क्योंकि जितना लंबा इनका कद है उससे कहीं ऊंचा इनकी सफलता का मुकाम है.

सदी के महानायक अमिताभ का 77वां जन्मदिन, बेटी श्वेता ने किया इमोशनल

अमिताभ बच्चन की शख्सियत ही ऐसी है कि ये जहां खड़े होते हैं लाइन वहीं से शुरु हो जाती है. ये बॉलीवुड के महानायक भी हैं, ये बॉलीवुड के शहंशाह भी हैं. बड़े पर्दे पर कभी इन्होंने हंसाया, कभी जी भर के रुलाया.. जिंदगी में कभी खुशी देखी, कभी गम देखा, जीवन के हर अग्निपथ पर मजबूत होकर चले और ये साबित कर दिया कि क्यों वो सदी के महानायक हैं.

11 अक्टूबर 1942 में जन्में अमिताभ बच्चन महान हिंदी कवि हरिवंश राय बच्चन के बेटे हैं. हिंदी सिनेमा के लिविंग लीजेंड अमिताभ बच्चन आज अपना 77वां जन्मदिन मना रहे हैं. जिसको लेकर देश विदेश, बॉलीवुड सितारों से लेकर फैंस में जलसा का माहौल है. और इस खास मौके पर बिग बी ने अपने लिए इतना प्यार देखकर फैंस के लिए खास मैसेज सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है. बिग बी ने अपने फैंस को बेपनाह प्यार देने के लिए शुक्रिया अदा किया. बिग बी ने हाथ जोड़कर अपने चाहने वालों को शुभकामनाएं देने के लिए धन्यवाद किया.

अमिताभ बच्चन और उनकी फैमिली बॉलीवुड की पावर फैमिली है. बेटी श्वेता हो, या फिर बेटा अभिषेक, बहु ऐश्वर्या हो, या फिर पत्नी जया बच्चन... हर किसी ने अपने अपने क्षेत्र में सफलता की ऊंचाईयों को छुआ है. लेकिन इन सबकी जिंदगी के सबसे मजबूत स्तंभ महानायक अमिताभ बच्चन रहे हैं. आज पापा के जन्मदिन पर बेटी श्वेता ने भावुक मैसेज लिखकर जन्मदिन की बधाई दी. श्वेता ने अपने साथ बिग बी की बहुत प्यारी सी तस्वीर भी साझा की.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

-When you get to the top of the mountain, keep climbing- Happy Birthday Papa I love you endlessly 

A post shared by S (@shwetabachchan) on

यूं तो बिग बी का बॉलीवुड सफर 70 के दशक से चला आ रहा है. और आज भी उनका रुतबा और उनकी शोहरत और काम करने का जज़्बा कायम है. तभी तो आज के इस खास मौके पर बिग बी की आने वाली फिल्म 'चेहरे' की टीम की तरफ से खास तोहफा दिया गया है. एक वीडियो में बिग बी के अब तक की सफर की झलक दिखाई गई है. और साथ ही फिल्म चेहरे में बिग का चेहरा कैसा नज़र आएगा इसकी झलक भी फैंस को देखने को मिली है.

सोशल मीडिया पर तो मानो बिग बी के लिए बर्थडे विशिज़ की बाढ़ सी आ गई. हर कोई सदी के इस सुपरस्टार को अपनी शुभकामनाएं दे रहा है. बिग बी ने भी बड़ी विनम्रता के साथ इन बधाईयों का शुक्रिया अदा किया है. वैसे बिग बी को अपने 77वें जन्मदिन पर सबसे बड़ा तोहफा तो दादा फाल्के अवार्ड के रूप में पहले ही मिल चुका है. हाल ही में अमिताभ बच्चन को भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े सम्मान दादा फाल्के अवार्ड 2019 के लिए चुना गया है.