रिलीज से पहले फिल्म 'छपाक' की टीम पर कहानी चोरी करने का आरोप

फिल्म छपाक रिलीज से पहले परेशानियों से घिर चुकी है. बॉलीवुड लेखक राकेश भारती ने फिल्म की कहानी पर चोरी का आरोप लगाते हुए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया  है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 5, 2020, 01:32 PM IST
    • 10 जनवरी,2020 को फिल्म हो रही है रिलीज
    • दीपिका पादुकोण और मेघना गुलजार पर लगे हैं आरोप
रिलीज से पहले फिल्म 'छपाक' की टीम पर कहानी चोरी करने का आरोप

मुबंई: फिल्म 'छपाक' 10 जनवरी को रिलीज होने वाली है लेकिन उससे पहले फिल्म चोरी के आरोपों से घिर चुकी है. दरअसल बॉलीवुड लेखक राकेश भारती ने मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के बताया की फिल्म छपाक जिस कहानी को लेकर बनी हुई है वह उनकी कहानी है जिसे चोरी किया गया है.

फिल्म 'छपाक' का टाइटल ट्रैक हुआ आउट, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

क्या है पूरा मामला?
फिल्म 'छपाक' में बॉलीवुड एक्ट्रेस मुख्य भूमिका में हैं जिसमें वह एसिड अटैक सर्वाइवर का रोल अदा कर रही हैं. जो लक्ष्मी अग्रवाल की रियल लाइफ स्टोरी है, फिल्म में दीपिका लीड भूमिका तो निभा ही रही हैं साथ ही वह फिल्म की प्रोडयूसर भी हैं. राइटर राकेश भारती ने दीपिका पादुकोण, फोक्स स्टार स्टूडियो के साथ फिल्म की डायरेक्टर मेघना गुलजार पर फिल्क की कहानी को चोरी करने का आरोप लगाया है. राकेश का कहना है कि साल 2015 में उन्होंने फिल्म की पूरी कहानी लिखी थी. इस कहानी का नाम राकेश ने ब्लैक डे रखा था जिसके बाद इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर एसोसिएशन यानी IMPPA के साथ मिलकर फिल्म की कहानी को रजिस्टर करवाया था. कहानी के रजिस्ट्रेशन के बाद उन्होंने कहानी को फिल्म छपाक की टीम से साझा किया लेकिन कुछ वजहों से फोक्स स्टार स्टूडियो के साथ मिलकर राकेश फिल्म नहीं बना सकें. साल 2017 में राकेश को सुनने में आया कि मेघना गुलजार उनकी कहानी पर बिना उनके इजाजत की फिल्म बना रही हैं पर जब फिल्म छपाक का ट्रेलर आउट हुआ तो उन्हें यह पूरी फिल्म उनके द्वारा लिखी गई स्टोरी पर आधारित थी. जिसके बाद राकेश ने छपाक की टीम को नोटिस भी भेजा. राकेश का कहना है कि उन्होंने इसके खिलाफ F.I.R भी करवाना चाहा पर पुलिस ने यह कह कर मना कर दिया कि यह बड़े लोग है. आखिरकार राकेश ने फिल्म की कहानी को चोरी करने के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील की है. राकेश को फिल्म छपाक की टीम से रुपये नहीं चाहिए बल्कि वह सिर्फ अपनी लिखी गई कहानी के लिए अपना नाम क्रेडिट चाहते हैं.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़