गूगल पिक्सल 4a की लॉन्चिंग की डेट बढ़ी आगे

इन दिनों लगातार स्मार्टफोन निर्माता कंपनी नए-नए फोन लॉन्च कर रही है. इसी बीच गूगल ने भी अपने नए प्रोडक्ट की लॉन्चिंग को टाल दी है और इसे अक्टूबर में लॉन्च करने की तैयारी कर रहै हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 4, 2020, 06:16 PM IST
    • फोन की कीमत 30,000 के करीब
    • अक्टूबर में की जाएगी लॉन्चिंग
गूगल पिक्सल 4a की लॉन्चिंग की डेट बढ़ी आगे

नई दिल्ली: गूगल का नया पिक्सल वर्जन पिक्सल 4ए को अक्टूबर में लॉन्च किया जाएगा. फिलहाल कंपनी अपना 5जी प्रौद्योगिकी आधारित ‘पिक्सल 5’ और ‘पिक्सल 4a(5जी)’ भारत और सिंगापुर के बाजार में नहीं लाएगी. इससे पहले भी गूगल ने पिछले साल अक्टूबर में कंपनी ने अपने ‘पिक्सल 4’ और ‘पिक्सल 4xl’ को भी भारतीय बाजार में पेश नहीं किया था.

इस साल Pixel 4a को और बेहतरीन कैमरा और कई अन्य फीचर के साथ लॉन्च किया जा रहा है. इसे अक्टूबर में भारत में पेश किया जाएगा. फोन की कीमत के बारे में गूगल ने फिलहाल कोई और घोषणा नहीं की है. लेकिन जल्द ही गूगल इसकी कीमत का खुलासा करेगा. 

फीचर्स
गूगल के Pixel 4a में 5.8 इंच की स्क्रीन, क्वालकॉम स्नैपड्रै्गन 730जी मोबाइल प्रोसेसर, 6जीबी रैम और 128जीबी की इंटरनल मेमोरी से लैस होगी. यह फोन एपल (Apple), सैमसंग (Samsung) और वनप्लस का को टक्कर दे सकती है. काउंटरपॉइंट रिसर्च के एसोसिएट निदेशक तरुण पाठक का कहना है कि गूगल के पिक्सल फोन के साथ स्मार्टफोन संबंधी नहीं बल्कि उसकी लोगों तक पहुंच को लेकर दिक्कतें हैं.  

Detel ने महज 499 रुपये में जारी किया नेकबैंड, 12 घंटे तक देगी सर्विस.

कीमत
गूगल पिक्सल 4ए की कीमत लगभग 29,000 से शुरू होगी. ये फोन भारत में कबतक आएगा इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है. भारत में इसकी कीमत क्या होगी, इसे लेकर भी कोई अभी कोई तस्वीर क्लीयर नहीं है. 

विशेषज्ञों का मानना है कि यह फोन भारत में अच्छा बाजार करेगी क्योंकि भारत में चीनी प्रोडेक्ट का विरोध किया जा रहा है. जिसे देखते हुए अन्य देशों की कंपनियां अपना फोन भारत में तेजी से लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

ट्रेंडिंग न्यूज़