Google Play Store पर फिर से लौटा Paytm ऐप, जानिए वजह

शुक्रवार को डाउनलोडिंग ऐप गूगल प्‍ले स्‍टोर (Google Play Store) से अचानक से Paytm का ऐप हटा दिया गया था. लेकिन कुछ ही घंटों बाद इसकी वापसी हो गई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 18, 2020, 08:39 PM IST
    • paytm पहले गूगल प्ले स्टोर से गया फिर लौटा
    • ग्राहकों से paytm ने कहा सुरक्षित है आपका पैसा, घबराए नहीं
 Google Play Store पर फिर से लौटा Paytm ऐप, जानिए वजह

नई दिल्ली: शुक्रवार को अचानक से गूगल प्‍ले स्‍टोर (Google Play Store) से Paytm के दो ऐप हटा दिया गया. जिनमें Paytm और Paytm First games शामिल थे. लेकिन चंद घंटों बाद ही Paytm ने वापसी की घोषणा की. 

ऐप हटाने की ये थी वजह

इसके पहले Paytm को हटाने के मामले में Google ने बयान जारी करते हुए कहा था कि वह ऐसे किसी ऑनलाइन कैसिनो (Casion) या जुआ खेलने वाली ऐप को सपोर्ट नहीं करता जो स्‍पोर्ट (Sport) में बेटिंग को बढ़ावा दे. इस मामले पर Paytm ने अपने User से कहा है कि वे परेशान न हों. प्‍ले स्‍टोर पर अभी उसका ऐप नहीं मिलेगा. यह जल्‍द वापस प्‍लेस्‍टोर से डाउनलोड हो पाएगा. सभी यूजर का पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है.

Google के मुताबिक उसका मकसद लोगों को एक सुरक्षित प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराना है और उनकी सारी पॉलिसी ग्राहकों के हित को ध्‍यान में रखकर बनाई गई है. और Paytm पर इस तरह से जुआ को बढ़ावा देने की वजह से उसे प्ले स्टोर से हटा दिया गया है. अब यूजर्स फिलहाल Paytm मोबाइल ऐप को Google Play Store डाउनलोड नहीं कर पाएंगे.

agriculture ordinance bill 2020 की आपत्तियों पर जानिए सरकार के तर्क और जवाब, लिंक पर क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर.

Paytm पेमेंटिंग और UPI ऐप One97 Communication Ltd. द्वारा डेवलप किया गया है. इस ऐप को Google Play Store पर सर्च करने पर यह ऐप नजर नहीं आ रहा है. हालांकि, पहले से Android स्मार्टफोन्स में इंस्टॉल्ड ऐप अभी भी काम कर रहा है. 

Paytm पेमेंट ऐप के अलावा दूसरे ऐप्स- Paytm for business, Paytm money, Paytm mall Play Store पर उपलब्ध हैं. Paytm विजय शेखर शर्मा की कंपनी One97 Communication Ltd. का हिस्‍सा है. इस ऐप्स पर भारतीय यूजर्स के डाटा प्राइवेसी को चोरी करने का आरोप लगा है. जिसके बाद इन ऐप्स को भारत में Google Play Store और Apple स्टोर से हटा दिया गया था. बाद में इसकी वापसी हुई. 

ट्रेंडिंग न्यूज़