फिल्मों की शूटिंग के लिए SOP जारी करेगी सरकारः प्रकाश जावड़ेकर

जानकारी के मुताबिक अब सरकार फिल्मों की शूटिंग को लेकर मानक संचालन (SOP) प्रक्रिया जारी करने वाली है, ताकि फिल्मों की शूटिंग को एक बार फिर शुरू किया जा सके. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 7, 2020, 02:50 PM IST
    • फिक्की फ्रेम 2020' के उद्घाटन समारोह को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने किया संबोधित
    • सरकार टीवी सीरियल, फिल्म मेकिंग, को​-प्रोडक्शन, एनिमेशन, गेमिंग समेत सभी प्रोडक्शन में इंसेंटिव भी ला रही है
फिल्मों की शूटिंग के लिए SOP जारी करेगी सरकारः प्रकाश जावड़ेकर

नई दिल्लीः कोरोना संक्रमण ने सभी क्षेत्रों में वित्तीय हानि पहुंचाई है. फिल्म इंडस्ट्री इससे अछूती नहीं है. बीते महीनों में लॉकडाउन के कारण फिल्म इंडस्ट्री का काम रुका रहा और धारावाहिकों की भी शूटिंग ठप रही. धीरे-धीरे धारावाहिकों के नए ऐपिसोड बनने लगे हैं, लेकिन अभी भी ऐहतियात बरती जा रही है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इन सभी विषयों को फिक्की फ्रेम-2020 के उद्घाटन में सामने रखा. 

इंसेंटिव की घोषणा की
जानकारी के मुताबिक अब सरकार फिल्मों की शूटिंग को लेकर मानक संचालन (SOP) प्रक्रिया जारी करने वाली है, ताकि फिल्मों की शूटिंग को एक बार फिर शुरू किया जा सके. इस बात की जानकारी केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी है. इसके साथ ही उन्होंने सभी प्रोडक्शन में इंसेंटिव की भी घोषणा की है. 

फिक्की फ्रेम-2020 में की घोषणा
उन्होंने यह घोषणा फिक्की फ्रेम 2020' में उद्घाटन भाषण को संबोधित करते हुए की. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'महामारी को देखते हुए सरकार भारत में फिल्म शूटिंग की मानक संचालन (SOP) प्रक्रिया जारी करेगी. जिससे फिल्म निर्माण को तेजी के साथ फिर से शुरू किया जा सके, जो कि कोरोना वायरस और उसके संक्रमण की वजह से ठहर गया है.

सरकार टीवी सीरियल, फिल्म मेकिंग, को​-प्रोडक्शन, एनिमेशन, गेमिंग समेत सभी प्रोडक्शन में इंसेंटिव भी ला रही है. इनकी जल्द घोषणा की जाएगी. 

प्राची देसाई ने अजय देवगन को ट्वीट कर कसा तंज

शेरशाह के जरिए कारगिल हीरो विक्रम बत्रा को लोग दे रहे श्रद्धांजलि

ट्रेंडिंग न्यूज़