अब Hyundai लाएगी 7 और 8 सीटर SUV कार, लीक हुईं तस्वीरें

SUV का क्रेज दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है, जिसे देखते हुए ऑटो कंपनियां लगातार SUV की लॉन्चिंग पर फोकस कर रही है. Hyundai भी अब इसी तैयारी में जुट गई है, भारत में दो नई SUV लॉन्चिंग की प्लानिंग है, जिसकी तस्वीरें लीक हो गईं हैं..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 30, 2020, 02:29 PM IST
  • भारत में अपनी SUV रेंज को बढ़ाने की तैयारी में Hyundai
    Hyundai की योजना भारत में दो नई SUV लाने की है
अब Hyundai लाएगी 7 और 8 सीटर SUV कार, लीक हुईं तस्वीरें

नई दिल्ली: भारत में लगातार SUV का क्रेज तेजी से बढ़ता जा रहा है, जिसे देखते हुए ऑटो कंपनियां एक के बाद एक लगातार SUV की लॉन्चिंग पर फोकस कर रही हैं. देश में Hyundai ने भी अपनी SUV रेंज को बढ़ाने के लिए प्लानिंग में है. जानकारी के अनुसार भारत में Hyundai की योजना दो नई SUV लाने की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक Hyundai अपनी क्रेटा का 7 सीटर वर्जन लाएगी, साथ ही 8 सीटर Hyundai Palisade SUV पर भी काम कर रही है.

जानकारी सामने आ रही है कि वर्ष 2021 में 7 सीटर Creya को भारत में लॉन्च किया जा सकता है, जिसका नाम Hyundai Alcazar हो सकता है. आपको बता दें कि बड़ी Creta की कई तस्वीरें भी लीक हो गई हैं, जिनके जरिए इसका डिजाइन काफी हद तक हर किसी को समझ आ गया है.

जानिए कैसी दिखेगी 7 सीटर Creta?

यहां आपका ये जानना जरूरी है कि बाजार में अभी जो Creta है, उसके मुकाबले 7 सीटर Creta थोड़ी सी बड़ी होगी. जानकारी के अनुसार यह कार करीब 30mm ज्यादा लंबी होगी और इसमें 20mm ज्यादा बड़ा व्हीलबेस मिल सकता है. कुछ बदलाव एक्सटीरियर डिजाइन में भी किए जाएंगे. इसमें नया बड़ा लोअर एयर इनटेक, क्रोम ग्रिल, छोटी स्किड प्लेट, फ्लैटर रूफ और नया रियर डिजाइन मिलेगा.

रिपोर्ट्स की मानें तो ये दो सीटिंग ऑप्शन- 6 सीटर और 7 सीटर दोनों में ही आएगी. 6 सीटर मॉडल की सेकंड रो में कैप्टन सीट्स दी जा सकती हैं वहीं 7 सीटर मॉडल की दूसरी रो में बेंच जैसी सीट मिल सकती है. हालांकि इंजन में किसी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं है.

8 सीटर  Hyundai Palisade ऐसी होगी

यह कार साइज में काफी बड़ी होगी. आपको इसके बारे में पूरी जानकारी दे देते हैं. इसकी ऊंचाई 1750mm, लंबाई 4980mm और चौड़ाई 1975mm होने की संभावना जताई जा रही है. ग्लोबल मार्केट में यह कार 3.8 लीटर V6 डायरेक्ट इंजेक्शन पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो 291bhp की पावर जेनरेट करता है. भारत में यह 2.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ आ सकती है, जो 200bhp की पावर और 441Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा. मतलब साफ है, Creta के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर है.

ट्रेंडिंग न्यूज़