भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह कोरोना संक्रमित, साथी चार खिलाड़ी भी पॉजिटिव

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह को कोरोना संक्रमित पाया गया है. उनके साथ ही चार अन्य खिलाड़ियों को भी भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के राष्ट्रीय खेल उत्कृष्टता केंद्र में राष्ट्रीय हॉकी शिविर में रिपोर्ट करने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया.

भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह कोरोना संक्रमित, साथी चार खिलाड़ी भी पॉजिटिव

नई दिल्लीः कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन इसकी संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं आम लोगों के साथ राजनीतिक हस्तियां तक इसकी चपेट में हैं. इसके अलाव अन्य क्षेत्रों से जुड़े लोग, अभिनेता, मीडिया जगत के कई लोग भी संक्रमित हो चुके हैं. खेल की हस्तियां भी इसकी चपेट में आ रही हैं. शुक्रवार को इसमें एक और नाम जुड़ गया. भारतीय हॉकी खिलाड़ी मनप्रीत सिंह भी संक्रमित पाए गए हैं. 

राष्ट्रीय हॉकी शिविर में पाए गए संक्रमित
जानकारी के मुताबिक, भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह को कोरोना संक्रमित पाया गया है. उनके साथ ही चार अन्य खिलाड़ियों को भी भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के राष्ट्रीय खेल उत्कृष्टता केंद्र में राष्ट्रीय हॉकी शिविर में रिपोर्ट करने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया.

बताया गया कि मनप्रीत के अलावा डिफेंडर सुरेंदर कुमार, जसकरण सिंह, ड्रैग फ्लिकर वरुण कुमार, गोलकीपर कृष्णा बी पाठक पॉजिटिव पाए गए हैं.

संक्रमित सभी खिलाड़ियों ने एक साथ ही यात्रा की थी
ये खिलाड़ी घर पर ब्रेक के बाद टीम के साथ शिविर के लिए पहुंचे थे. खिलाड़ी एक महीने से ब्रेक पर थे. इससे पहले लॉकडाउन के कारण दो महीने से अधिक समय तक बेंगलुरू के SAI केंद्र पर फंसे हुए थे.

‘साई ने शिविर में रिपोर्ट करने वाले सभी खिलाड़ियों का पहुंचने पर रैपिड कोविड-19 परीक्षण कराना अनिवार्य किया है. पॉजिटिव आए इन सभी खिलाड़ियों ने एक साथ ही यात्रा की थी तो पूरी संभावना है कि घर से बेंगलुरु पहुंचते हुए उनसे वायरस फैला होगा. 

शिविर के लिए रिपोर्ट करने वाले मनप्रीत सहित सभी खिलाड़ी स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार क्वारंटाइन में रह रहे हैं और वायरस के संक्रमण की संभावना को रोकने के लिए उन्हें एहतियाती कदम के अनुसार अलग रखा गया था. 

महज 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड साढे 62 हजार नये मरीज, अबतक कुल 20 लाख से अधिक केस

बिहार चुनाव: कोरोना के चलते राजद ने की बैलेट पेपर से मतदान करवाने की मांग