close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस कंपनी ने लैपटॉप के साथ सोने पे सुहागा जैसा ऑफर दिया

त्यौहारों के मौसम में गैजेट्स की बढ़ती मांगों को ध्यान में रखते हुए माइक्रोसॉफ्ट(Microsoft) ने अपनी नई सरफेस लैपटॉप 3 लाइनअप को USB Type-C पोर्ट के साथ लॉन्च किया है.

इस कंपनी ने लैपटॉप के साथ सोने पे सुहागा जैसा ऑफर दिया
माइक्रोसॉफ्ट के धमाकेदार नए प्रोडक्ट

नई दिल्ली: Microsoft के लैपटॉप में मिनी डिस्प्ले पोर्ट का फीचर भी दिया गया है जैसा कि पहले वाले मॉडल में होता था.  इसकी शुरुआती कीमत $749 यानी  53,337 रुपये है.  कंपनी ने सरफेस लैपटॉप 3 (Surface Laptop 3) के अलावा सरफेस प्रो 7 (Surface Pro 7) टैबलेट को भी नए Surface  सीरीज की कड़ी में बाजार में उतारा है.

नए जेनेरेशन के कोर प्रोसेसर के साथ है लैस

इसके फीचर्स की बात करें तो  यह सबसे नए और प्रभावी10th जेनेरेशन इंटेल कोर (10th generation Intel Core ) प्रोसेसर से लैस है. और तो और इसे यूएसबी-सी (USB Type-C) पोर्ट के जरिए ड्यूल 4K एक्सटर्नल मॉनीटर से कनेक्ट किया जा सकता है. इसके साथ ही कंपनी ने अपने लैपटॉप के ट्रैकपैड को पहले के मुकाबले 20 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है. इसमें कंपनी ने फास्ट चार्ज तकनीक दी है. और कंपनी का दावा है कि यूजर्स एक घंटे में इन लैपटॉप्स को शून्य से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं। इस डिवाइस में इंप्रूवड फ्रंट फेसिंग कैमरा, ओमनिसोनिक स्पीकर (OmniSonic speaker), और ड्यूल फार फील्ड स्टूडियो माइक (dual far-field Studio Mics) की भी सुविधाएं मिलेगी.

अलग-अलग वेरायटीज में से जो चाहें वो चुनें

सरफेस लेपटॉप 3(Surface Laptop 3) सीरीज में 13.5- इंच और 15- इंच डिस्प्ले का विकल्प है. कीमत की बात करें तो 13.5 इंच वाला मॉडल की कीमत $999 यानि लगभग  72,000 रुपये है, जबकि 15 इंच वाले मॉडल की कीमत $1,199 यानि तकरीबन 86,000 रुपये है.  सरफेस लेपटॉप 3 (Surface Laptop 3) बाजार में दो वैरायटी  में उपलब्ध होगा. फिलहाल इन्हें अमरीका (US) में ही लॉन्च किया गया है लेकिन जल्द ही यह भारत समेत अन्य बाजारों में भी उपलब्ध होगा. पर कब तक  इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है. कंपनी ने दो नए कलर सैंडस्टोन (Sandstone) और कोबाल्ट (Cobalt)में,  इन दोनों लैपटॉप को एल्यूमिनियम फिनिश के साथ साथ पेश किया है. इसके अलावा इनके फीचर्स और  विशिष्टता एक समान हैं।

सरफेस ईयरबड्स के साथ लांच हुआ लैपटॉप 

कंपनी ने लेटेस्ट Surface Earbuds को भी  इसके साथ ही लॉन्च किया है. बता दें कि लैपटॉप के अलावा कंपनी ने एपल (apple) की टक्कर में इयरबड्स भी पेश किया, जिसकी बैटरी लाइफ को लेकर 24 घंटे तक का दावा किया गया है।कंपनी का यह भी दावा है कि ये इयरबड्स में “इमर्सिव ओमनिसोनिक साउंड(immersive Omnisonic sound)” टेक्नोलॉजी के साथ आता है. इसमें खास फीचर के तौर पर तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, और तो और Spotify सपोर्ट का विकल्प भी दिया गया है जिसे एंड्राइड यूजर्स अपने डिवाइस में इंस्टैंट प्ले कर सकते हैं. इसके साथ ही इन वायरलेस इयरबड्स को ऑफिस 365 (Office 365) के प्रॉडक्ट जिसमें कैलेंडर (calendar), ईमेल (email) और दूसरे एप्स का स्क्रीन फ्री  इंटेग्रेटेड है.  माइक्रोसॉफ्ट के इयरबडस (Earbuds) को कंपनी ने 249 डॉलर में लॉन्च किया है।