जुलाई के अंत में माइक्रोसॉफ्ट का नया फोल्डेबल फोन होने जा रहा है लॉन्च

हर स्मार्टफोन कंपनी अपनी नई मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में लगा हुआ है, कई कंपनियां अपने नए मॉडलस लॉन्च भी कर चुकी है. इसी बीच माइक्रोसॉफ्ट कंपनी जुलाई के आखिर में एंड्रॉयड 10 के साथ अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन सरफेस डुओ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 22, 2020, 06:53 PM IST
    • जुलाई के अंत तक लॉन्चिंग की तैयारी
    • एंड्रॉयड 10 के साथ किया जा रहा है लॉन्च
जुलाई के अंत में माइक्रोसॉफ्ट का नया फोल्डेबल फोन होने जा रहा है लॉन्च

नई दिल्ली: इन दिनों लगातार सैमसंग, मोटोरोला, शाओमी जैसे कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी नए मॉडलस लॉन्च करते नजर आ रहे हैं. और अब इस कड़ी में माइक्रोसॉफ्ट भी जुड़ चुकी है.

बता दें कि जुलाई के अंत तक एंड्रॉयड 10 के साथ माइक्रोसॉफ्ट फोल्डेबल स्मार्टफोन सरफेस डुओ लॉन्च करने जा रही है. कंपनी की तरफ से यह भी जानकारी दी गई है कि इसे बाद में एंड्रॉयड 11 में अपडेट कर दिया जाएगा.

विंडोज लेटेस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट ने अपने ड्यूल-स्क्रीन डिवाइस के लिए एंड्रॉएड 11 पर काम करना शुरू कर दिया है. खबरों की मानें तो इसे लॉन्च के कुछ महीनों के भीतर इसे अपडेट कर दिया जाएगा.

टेक्नो ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्टफोन, कम कीमत पर एक बेहतर विकल्प.

फीचर्स
एंड्रॉयड का अगला वर्जन सितंबर में ऑफिशियल किया जाएगा और तब शायद सरफेस डुओ ऑनर डिवाइस पर इसकी उम्मीद कर सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने एज और आउटलुक एप्स को डुओ के डबल-स्क्रीन सेटअप के साथ मूल रूप से उसकी तरह बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है.सरफेस डुओ के मिड-रेंज स्पेक्स के साथ आने की उम्मीद है, जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 एसओसी, 6 जीबी रैम और 64 या 256 जीबी इंटनरल स्टोरेज दिया जा सकता है.  

कैमरा
डिवाइस में दाईं तरफ डिस्प्ले के ऊपर एक सिंगल 11 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर भी होगा, जो फ्रंट और रियर-फेसिंग फोटो और वीडियो दोनों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. 

इसके अलावा बता दें कि इस हैंडसेट में 5जी की सुविधा नहीं होगी, मगर इसके बजाए यह 4जी एलटीई स्पीड से कुछ ज्यादा परफॉर्म करेगा. यह भी अनुमान लगाया गया है कि डिवाइस में वायरलेस चार्जिंग और एनएफसी सपोर्ट की कमी रह सकती है.

ट्रेंडिंग न्यूज़