ऑस्कर विजेता ए आर रहमान की मां का निधन, तस्वीर शेयर कर सिंगर ने दी जानकारी

देश-दुनिया में अपनी पहचान बना चुके म्यूजिक कंपोजर ए आर रहमान (AR Rahman) की मां का निधन हो गया है जिसकी जानकारी खुद रहमान ने ट्वीट कर के दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 28, 2020, 05:12 PM IST
  • रहमान की मां का चेन्नई में निधन
  • मां के बेहद करीब थे रहमान
ऑस्कर विजेता ए आर रहमान की मां का निधन, तस्वीर शेयर कर सिंगर ने दी जानकारी

नई दिल्ली: देश-दुनिया में अपनी पहचान बना चुके म्यूजिक कंपोजर ए आर रहमान की मां का निधन हो गया है जिसकी जानकारी खुद रहमान ने ट्वीट कर के दी. रहमान ने अपनी मां  करीमा बेगम (Kareena Begum) की तस्वीर शेयर कर सभी को जानकारी दी. 

ये भी पढ़ें-शादी के दो दिनों बाद ही गौहर की मुलाकात Ex boyfriend से, तस्वीरें आई सामने.

बता दें कि रहमान (AR Rahman)  अपनी मां के बेहद करीब थे और वह हर बड़े मौके पर उनकी बात करते थे. इतना ही नहीं ऑस्कर अवॉर्ड जीतने के बाद भी रहमान ने इसका श्रेय अपनी मां को दिया था.

ये भी पढ़ें-Scam 1992 ने बदली प्रतीक गांधी की जिंदगी, एक्टर ने बताया किसी सपने से कम नहीं.

पिता के गुजरने के बाद मां ने अकेले किया पालन
एआर रहमान अपने मां करीमा बेगम के सबसे ज्यादा क्लोज थे. रहमान महज 9 साल के थे जब उनके पिता का निधन हो गया था जिसके बाद करीमा बेगम ने ही एआर रहमान का पालन पोषण किया.  एक इंटरव्यू में रहमान ने मां के बारे में बात करते हुए कहा था कि उनकी मां को म्यूजिक से प्यार है. साथ ही आध्यत्मिकता पर बात करते हुए भी रहमान ने बताया था कि उनकी मां उनसे ज्यादा बेहतर तरीके से सोचती हैं.  रहमान को बचपन से ही म्यूजिक से प्यार था और यहीं वजह है कि  उनकी मां ने 11वीं क्लास में रहमान को संगीत की शिक्षा दिलाई. 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़