close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आखिर कब सुधरेंगे अनु मलिक?

पिछले साल 'मी टू' मूवमेंट के दौरान आरोपों से  घिरे  म्यूजिक डायरेक्टर और गायिक अनु मलिक पर एक बार फिर गलत हरकत करने के आरोपों लगाए गए हैं. यह आरोप लगाया है सिंगर नेहा भसीन ने जिसके चलते अनु मलिक की कुर्सी छीन सकती है. इससे पहले भी कई बार आरोपों से घिर चुके हैं अनु मलिक. 

आखिर कब सुधरेंगे अनु मलिक?

मुबंई:  सिंगर नेहा भसीन ने अनु मलिक पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपना ट्वीटर हैंडल संभाला और एक-एक कर आरोपों के पुल बांधती चली गईं. अपने पहले ट्वीट में नेहा ने लिखा कि अनु मलिक ने उन्हें गलत तरीकें से छुने की कोशिश की , वह भी जब नेहा 21 साल की थीं.  मसले का जिक्र करते हुए नेहा ने बताया कि उस वक्त वह अनु मलिक से मिलकर अपने गानों की सीडी देने गई थी. पर अनु मलिक के बर्ताव को देखते हुए वह झुठ बोलकर निकल गई कि उनकी मां नीचे उनका इंतजार कर रहीं हैं.

नेहा ने आगे बताया कि इसके बाद भी अनु मलिक ने उन्हें कई कॉल और मैसेज किए, लेकिन नेहा ने उन कॉल और मेसेज का जवाब नहीं दिया.  

नेहा ने फिर कहा कि वह इस उम्मीद से अनु मलिक के पास  सीडी लेकर गई थी कि उन्हें गाने का चांस मिल सकता है. पर इस तरह के बर्ताव से उनका नजरिया ही बदल गया, इस तरह की हड़कतें समाज में रहने वालों पर सवाल उठाता है. नेहा ने आगे यह भी लिखा कि युवतियों के लिए अपने घर और परिवार से दूर रहना काफी मुश्किल है.

लड़कियों के लिए यह इंडस्ट्री और दुनिया एक असुरक्षित जगह है. ऐसे विकृत लोग इंडस्ट्री के अंदर और बाहर दोनों ही जगह रहते हैं पर हम उन्हें क्यों मांफ कर देते हैं. क्या हमें एहसास है यही मांफी उन्हें आगे चलकर ताकत और बढ़ावा देती है, महिलाओं की गरिमा के साथ खेलने के लिए.

हम महिलाओ को घर में छिपना पड़ता है, कई बार नेहा ने भी इस तरह की परिस्थितियों से बचने के लिए खुद को घर पर छिपाया है, पर क्या यह सही है?  जो गलत लोग हैं वह समाज में आजादी के साथ घूम रहे हैं. अपने लास्ट ट्वीट में नेहा ने लिखा कि टीवी, फिल्मों में लड़कियों को मां, बहन और भाभी के किरदार में दिखाते हैं लेकिन एक पुरुष का किरदार क्या है. इस ट्वीट के साथ नेहा ने इंसाफ की बात की हैं. बता दें कि नेहा ने ट्वीट सोना महापात्रा के ट्वीट के बाद करना शुरू किया. 

क्या है पूरा मामला

पिछले साल मी टू कैंपेन के समय गायिका सोना महापात्रा और श्वेता पंडित ने अनु मलिक पर यौन शोषण का आरोप लगाया था. उस समय अनु मलिक सोनी टीवी के बहुचर्चित शो इंडियन आयडल में जज की भूमिका में नजर आ रहे थे. पर इन गंभीर आरोपों के बाद चैनल ने अनु मलिक को शो से बाहर कर दिया था.

लेकिन इस बार फिर से इंडियन आइ़डल के नए सीजन में अनु मलिक को बतौर जज शामिल किया गया है जिसे देख कर सोना का गुस्सा फुट पड़ा और सोना ने इसका विरोध करते हुए ट्वीट किया. इस ट्वीट में सोना ने लिखा कि क्‍या भारत को जगाने के लिए फिर से निर्भया जैसे कांड की जरूरत है? साथ ही  उन्‍होंने कहा इसके खिलाफ आवाज उठाने के कुछ दिनों बाद ही मुझे जज के सीट से हटा दिया गया था, यह कहते हुए कि इससे मैंने सारी पब्लिसिटी व टीआरपी अपनी  प्रतिद्वंद्वी चैनल को दे दिया. लेकिन  एक साल बाद  फिर से यौन शिकारी उसी सीट पर लौट आया है. अनु मलिक की वापसी भारत के हर मां बाप के लिए थप्पड़ है जो अपने बच्चों के भविष्य को बेहतर और सुरक्षित देखना चाहते हैं.