हैदराबाद रेप पर नाराज लोग अपने हाथों से सजा देने की वकालत कर रहे थे

पूरे देश में इस समय रेप की घटनाओं पर बवाल मचा है. आम आदमी से लेकर खास आदमी तक सभी लोग आक्रोशित हैं और भावनाओं में बहकर असंसदीय बातें भी कर रहे हैं. हैदराबाद में एक डॉक्टर के साथ हुए गैंगरेप के वीभत्स मामले पर देश की संसद में कई लोगों ने आरोपियों को फांसी देने की मांग की. जया बच्चन ने तो सभी आरोपियों को भीड़ के हवाले कर देने की मांग कर दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2019, 09:01 AM IST
    • आक्रोश में हैं बॉलीवुड सितारे
    • जया बच्चन की मांग, अपराधियों को भीड़ के हवाले किया जाय
    • विवेक ओबरॉय भी इस घटना से बेहद विचलित
    • आरोपियों की जल्द सजा के लिये आमरण अनशन पर स्वाति मालीवाल
हैदराबाद रेप पर नाराज लोग अपने हाथों से सजा देने की वकालत कर रहे थे

हैदराबाद में पशु चिकित्सक के साथ हुई दर्दनाक, अमानवीय और असहनीय घटना ने पूरे देश के जनमानस को हिलाकर रख दिया है. इस घटना ने सामान्य से लेकर विशेष व्यक्ति तक को ये सोचने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर इस देश में महिलाओं के लिये सुरक्षित और अच्छे दिन कब आयेंगे. भावनाओं के आवेश में आकर कई चर्चित सितारों ने आपत्तिजनक बयान भी दिये जो लोकतांत्रिक देश में स्वीकार्य नहीं हैं. 

जया बच्चन की मांग, अपराधियों को भीड़ के हवाले किया जाय 

उन्नाव में आरोपियों द्वारा रेप पीड़िता को जिंदा जलाने के मामले पर जया बच्चन ने पत्रकार से गुस्से में कहा कि मुझे ऐसा लग रहा है कि कहीं गुस्से में मैं आपको पकड़ के मार न दूं. इससे पहले उन्होंने राज्यसभा में कहा था कि हैदराबाद गैंगरेप के आरोपियों को जनता के हवाले कर देना चाहिये. ये लोग दया के नहीं सीधे फांसी के लायक हैं.  

विवेक ओबरॉय भी इस घटना से बेहद विचलित

बॉलीवुड स्टार विवेक ओबरॉय ने ज़ी मीडिया से बात करते हुए कहा कि कुछ साल पहले हमने एक देवी प्रोजेक्ट शुरू किया था, जिसमें सभी छोटी बच्चियों को प्रॉस्टिट्यूशन, फोर्स्ड लेबर, सेक्सुअल एब्यूज से बचाते हैं लेकिन ऐसी अमानवीय घटनाएं देखकर सोचता हूं कि क्या हम इंसान कहलाने लायक भी है? मेरे हिसाब से जानवरो में इंसानो से ज़्यादा प्रेम है. मैं भी चार साल की बेटी का पिता हूँ और इन घटनाओं को देखकर सोचता हूं कि हम इस दुनिया को और सेफ कैसे करे? विवेक ने कहा कि जैसे आतंकवाद के लिए स्पेशल कोर्ट है वैसे ही रेप के लिए भी फास्ट ट्रैक कोर्ट होने चाहिए क्योंकि ये भी एक प्रकार का आतंक है.

आरोपियों की जल्द सजा के लिये आमरण अनशन पर स्वाति मालीवाल

हैदराबाद में हैवानियत की शिकार बेटी के इंसाफ के लिए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल आमरण अनशन पर बैठी हैं. उन्होंने प्रधानमत्री मोदी को चिट्ठी लिखकर रेपिस्ट को हर हाल में 6 महीने में फांसी देने की मांग की. स्वाति मालीवाल ने कहा कि देश में पुलिस के संसाधन जवाबदेही बढाई जाए और रेप के मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए जाएं ताकि दोषियों को शीघ्रता से सजा मिल सके.  उन्होंने ट्वीट करके कहा कि हैदराबाद में महिला डॉक्टर की चीखें 2 मिनट बैठने नहीं दे रही हैं. बलात्कारियों को हर हाल में 6 महीने में फांसी हो.

आक्रोश में हैं बॉलीवुड सितारे

हैदराबाद की घटना ने देश भर के बॉलीवुड सितारों को भी अपनी आवाज बुलंद करने पर मजबूर कर दिया है. सलमान खान ने नाराजगी जताते हुए ट्वीट कर कहा कि 'बेटी बचाओ' सिर्फ एक अभियान का नारा नहीं होना चाहिए. महिलाओं से ऐसा अपराध करने वाले इंसानी रूप में फैले हुए शैतान हैं. फिल्म निर्माता कुणाल कोहली ने कहा कि इन राक्षसों को मौत की सजा होनी चाहिए. अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने कहा कि हमें भारत को अपनी बेटियों के लिए सुरक्षित बनाना है. इस, घटना से दुखी और शर्मिंदा हूं. बता दें कि हैदराबाद से सामने आई वीभत्स घटना में एक वेटेनरी डॉक्टर से रेप करके उसे जला दिया गया था. इस घटना के आरोपी गिरफ्तार किये जा चुके हैं.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़