काम नहीं आई रिया की तिकड़मबाजी, ED दफ्तर में हुई पेश

प्रवर्तन निदेशालय ने रिया चक्रवर्ती की मांग खारिज कर दी है. इसके साथ ही, ईडी ने आज ही पेश होने को कहा, जिसके बाद रिया की तिकड़मबाजी काम नहीं आई और वो ईडी के दफ्तर में पहुंची..

काम नहीं आई रिया की तिकड़मबाजी, ED दफ्तर में हुई पेश

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय ने रिया चक्रवती की मांग खारिज कर दी, जिसके बाद रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत केस में पूछताछ के लिए ईडी के दफ्तर पहुंची. रिया ने ईडी से पेशी को टालने की मांग की थी.

रिया चक्रवती की मांग ED को 'नामंजूर'

ED से और समय की मांग खारिज होने के बाद रिया चक्रवर्ती ईडी दफ्तर में पेश होने पहुंची है. रिया चक्रवर्ती मुंबई के ED दफ्तर में पेश हुई, आज ही प्रवर्तन निदेशालय रिया की मांग खारिज कर चुका था.

6 पर FIR, पहले कौन होगा गिरफ्तार?

CBI ने रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ दर्ज FIR की है. आज रिया चक्रवर्ती से ED पूछताछ कर रही है. रिया ने सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई का हवाला देकर और समय मांगा था.

CBI की एफआईआर में 6 नाम शामिल

ED ने सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से भी पूछताछ की है. सीबीआई ने सुशांत मामले में  CBI ने FIR दर्ज कर जांच शुरू की. CBI की FIR में रिया समेत 6 नाम शामिल है.

1). रिया चक्रवती, एक्ट्रेस
2). इंदरजीत चक्रवर्ती, रिया के पिता
3). संध्या चक्रवर्ती, रिया की मां
4). शोविक चक्रवर्ती, रिया का भाई
5). श्रुति मोदी, सुशांत की मैनेजर
6). सैमुएल मिरांडा, सुशांत के हाउस मैनेजर

वहीं सुशांत मामले में बिहार सरकार का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है. जिसमें कहा गया है कि सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी तस्वीर पेश की गई है. साथ ही रिया और उसके परिवार का सुशांत के पैसे हड़पना मकसद बताया है.

CBI की ये टीम कर रही है मामले की जांच

सीबीआई ने सुशांत केस SIT को हैंडओवर कर दिया है. सीबीआई की SIT ने सुशांत मामले में बिहार पुलिस से भी जानकारी भी मांगी. ये वही एसआईटी है, जिसने विजय माल्या और वीआईपी चॉपर घोटाले की जांच की थी.

इसे भी पढ़ें: सुशांत की डायरी से पन्ने गायब, कौन छुपा रहा है सच!

जांच सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर मनोज शशिधर और डीआईजी गगनदीप गंभीर की निगरानी में होगी. दोनों ही गुजरात कैडर के आईपीएस हैं. इन्वेस्टिगेशन टीम का नेतृत्व एसपी नूपुर प्रसाद करेंगी. नूपुर प्रसाद अभी सृजन घोटाले का मामला भी देख रही हैं.

इसे भी पढ़ें: ED की पूछताछ से बचने के लिए रिया चक्रवर्ती का बेकार बहाना

इसे भी पढ़ें: आरोपी परिवार: सुशांत केस में ये हैं सीबीआई के छह आरोपी