आखिर क्यों 'दबंग 3' से सलमान ने हटाए राहत के गाने?

सलमान खान ने अपनी आगामी फिल्म 'दबंग 3' से पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान के रिकॉर्ड किए गए गानों को फिल्म से हटा दिया है. गाने हटाए जाने की वजह देश प्रेम को बताई जा रही है.

 आखिर क्यों 'दबंग 3' से सलमान ने हटाए राहत के गाने?

मुबंई: बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान की अपकमिंग फिल्म 'दबंग 3' का ट्रेलर रिलीज किया जा चुका है. दर्शकों को ट्रेलर काफी पसंद भी आ रहा है, लेकिन अब एक-एक कर फिल्म का गाना रिलीज किया जा रहा है. इसी बीच 'दबंग 3' से जुड़ी एक बड़ी  खबर सामने आ रही है.

खबरों की मानें तो सलमान खान ने पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान के दो गानें अपने आगामी फिल्म से हटा दिया है. 9 नवंबर को देश में काफी सालों से चल रहे अयोध्या राम मंदिर पर सुनवाई आयी, जिसके बाद देश में चारों तरफ शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील की गई. ऐसे समय में सलमान भी नहीं चाहते कोई भी विषम मानसिकता वाले लोग कोई भी उपद्रव पैदा कर देश का माहौल खराब करें. जिसे देखते हुए राहत फतेह अली खान के दोनों रिकॉर्ड किए गए गानों को हटा दिया गया.

इस बात पर राहत फतेह अली खान के प्रवक्ता ने पुष्टि कर कहा कि सलमान खान आर राहत फतेह अली खान में कोई भी आपसी मतभेद नहीं है. अगर राहत का गाना रिलीज किया गया तो विवाद पैदा हो सकता है, जिससे फिल्म प्रभावित हो सकती है जो सलमान नहीं चाहते. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस समय सलमान ने देश की भावनाओं का पालन किया है. 

दबंग के दोनों सीरीज में गा चुके हैं राहत

राहत फतेह अली खान ने दबंग और दबंग 2 के गानों में अपनी आवाज दी है. दबंग में 'तेरे मस्त-मस्त दो नैन' और दबंग 2 में 'नैना बड़े दगाबाज' गाया था. ये दोनों ही गानें फिल्म के साथ-साथ सुपरहिट रही थी, जिसे लोग आज भी सुनना व गाना पसंद करते हैं.

पुलवामा के बाद से पाकिस्तानी कलाकारों की बॉलीवुड में नो एंट्री

साल के शुरुआत में यानी 14 फरवरी 2019 को पुलवामा अटैक किया गया था, जिसमें हमारे कई जवान शहीद हो गए थे. उस समय हमारे बॉलीवुड कलाकारों, निर्माता व निर्देशकों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया था कि जब तक पुलवामा हमले के बाद देश की स्थिति पूरी तरह ठीक नहीं होगी वे पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करेंगे.

फिल्म 20 दिसंबर,2019 को सिनेमाघरों में रिलीज की जा रही है.