close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस अदाकारा का अद्भुत है अंदाज, जानिए रेखा की 10 सीक्रेट बातें

इनकी आंखों के मस्ताने हज़ारों हैं, क्योंकि रेखा की अदा, सुंदरता और खूबसूरती का कोई जवाब नहीं है. ऐसे में आपको रेखा के उस 10 सीक्रेट से रूबरू करवाते हैं. जिसे आपने शायद ही कहीं सुना या पढ़ा होगा.

इस अदाकारा का अद्भुत है अंदाज, जानिए रेखा की 10 सीक्रेट बातें

आज बॉलीवुड की उस मशहूर अदाकारा का जन्म दिन है, जिनकी आंखों के मस्ताने हजारों हैं. जी हां, हम अपनी खूबसूरती के जलवे बिखरने वाली रेखा के बारे में बता रहे हैं. दरअसल आज ही के दिन यानी 10 अक्टूर को रेखा इस दुनिया में आई थीं. चलिए आपको रेखा के 10 सीक्रेट बताते हैं. नीचे पढ़ें..

1). खूबसूरत सिल्क साड़ी, बालों में गजरा, खूब सारे गहने, डार्क कलर की लिपस्टिक और आंखों पर डार्क मेकअप ये रेखा की पहचान बन चुका है. रेखा एवरग्रीन हैं. रेखा अगर कभी कबार बिना मेकअप या साड़ी के दिखती हैं. तब भी वो सुर्खियां बनाती हैं.

2). कुछ मुद्दत पहले की बात है. रेखा, एयरपोर्ट पर थीं. हमेशावाला मेकअप नहीं था. तो वो फटाफट, सबसे नज़रे चुराकर अपनी गाड़ी में बैठ गईं. पर यहां रेखा और गजरे का अलग सा ही लगाव देखा गया. यानी रेखा को भी अपने इस लुक से बेहद प्यार है.

3). यूं तो रेखा, फिल्मी पर्दे पर भी ज़्यादातर साड़ी, या फिर ट्रडिशनल अवतार में नज़र आई. लेकिन जब-जब रेखा ने ग्लैमरस कपड़े स्क्रीन पर पहने... तब भी दुनिया दिलकश रेखा की मुरीद बन गई.

4). रेखा ने जब फिल्मों में शुरुआत की थी, तो उनके रंग रूप को लेकर कुछ बातें हुआ करती थीं. लेकिन फिर अचानक, रेखा में ऐसा बदलाव आया कि रेखा की गिनती सबसे खूबसूरत हीरोइन्स में होने लगी. उस दौर में हर कोई इस मेकओवर के पीछे के राज़ को जानना चाहता था.

5). रेखा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्होंने इसके लिए काफी मेहनत की थी. STRICT DIET फॉलो करने के साथ साथ रेखा योगा किया करती थीं. उनको स्टाइल दीवा माना जाता है. आज भी कई हीरोइंस रेखा को स्टाइल के मामले में फॉलो करती हैं.

6). बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटी रेखा का जन्म 10 अक्टूबर, 1954 को चेन्नई में हुआ था. परिवार को आर्थिक परेशानी थी. तो 13 साल की उम्र में ही रेखा ने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया. आज रेखा के पास नाम पैसा शोहरत सबकुछ है. पर इसे पाने के लिए उन्होंने काफी मशक्कत की.

7). 1966 में अपने करियर की शुरुआत करने वाली रेखा का फिल्मी दुनिया का सफर काफी उतार चढ़ाव भरा रहा. रील के साथ उनकी रियल लाइफ में भी कई हादसे हुए. रिलेशनशिप से इतर अगर बात करें तो इसमें कोई संदेह नहीं कि रेखा एक जबरदस्त अभिनेत्री हैं. उन्होंने अपने 5 दशक लंबे फिल्मी करियर में कई यादगार फिल्में दी हैं.

8). रेखा से जुड़ी दिलचस्प बात ये भी है कि भले ही वो कैमरा के सामने परफेक्ट अभिनय करती हों. पर रेखा बताती हैं कि जब उनके आसपास ज़्यादा लोग होते हैं, तो वो नर्वस हो जाती हैं.

9). आज भी जब वो किसी मंच पर नज़र आती हैं. तो उनके हर ठुमके पर ज़माना फिदा हो जाता है. जो भी उनका दीदार करता है. वो बस उन्ही के नाम की माला जपने लगता है. आज के दौर के बड़े बड़े सितारे भी उनपर दिल हार बैठते हैं, पिछले साल के आईफा अवार्ड के दौरान ऐसा नजारा देखने को मिला था.

10). रेखा की खासियत ये है कि आज भी जब वो किसी मंच पर दिखती हैं, तो एक खास छाप, अपने चाहनेवालों पर छोड़ा जाती हैं. हाल ही में रेखा को एक अवॉर्ड फंक्शन में देखा गया था. साथ में आलिया थीं और उन्होंने जिस आसानी से फिल्म गली ब्वॉय से आलिया वाला डायलॉग बोला. उसे सुन सलमान खान भी चहक उठे.

डांस हो, या अभिनय... स्टाइल हो, या ब्यूटी... रेखा जैसा ना कोई था. ना कोई है और शायद कभी होगा भी नहीं.