सुधर रही है शबाना आजमी की हालत, इस खास वजह से बची जान

मशहूर फिल्म अभिनेत्री और समाजसेवी शबाना आजमी की हालत अब सुधर रही है. वह मुंबई के कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती हैं. लेकिन अब उनके स्वास्थ्य में सुधार देखा जा रहा है. सड़क सुरक्षा के एक खास नियम का पाल करने की वजह से आज शबाना की जिंदगी बच पाई.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 20, 2020, 05:07 PM IST
    • शबाना आजमी की सुधर रही है हालत
    • 48 घंटे रहेंगी डॉक्टरों की निगरानी में
    • किसी गंभीर चोट के संकेत नहीं
    • मिलने पहुंची बॉलीवुड हस्तियां
सुधर रही है शबाना आजमी की हालत, इस खास वजह से बची जान

मुंबई: मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी के साथ हुई दुर्घटना के बाद देश और दुनिया के उनके प्रशंसक बेहद दुखी हैं. लेकिन सभी के लिए राहत की खबर ये है कि शबाना जी की हालत मे ंअब सुधार आ रहा है. 

पति जावेद अख्तर ने दी जानकारी 
शबाना आजमी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए उनके पति जावेद अख्तर ने जानकारी दी है कि हालांकि वो अभी भी ICU में ही हैं. लेकिन उनके सभी स्कैन पॉजिटिव हैं. उनके शरीर में अभी तक किसी गहरी चोट नजर नहीं आई है. दुर्घटना के वक्त जावेद अख्तर दूसरी गाड़ी में शबाना जी के साथ ही थे. 

शबाना आजमी फिलहाल मुंबई के कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती हैं. जहां के डॉक्टरों ने जानकारी दी है कि शबाना जी की हालत अभी स्टेबल है. वे अभी डॉक्टरों की निगरानी में हैं. उन्हें चोट लगने के बाद सबसे पहले मुंबई के एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनके एक्स रे, सीटी स्कैन, अल्ट्रासाउंड जैसे कई टेस्ट कराए गए थे. 

डॉक्टरों के मुताबिक उनके सिर, गर्दन, सर्वाइकल स्पाइन, चेहरा और दाईं आंख पर चोटें आई हैं. लेकिन वह अपने पूरे होशो हवास में थीं और लोगों से बातें भी कर रही थीं. ये बात शबाना जी की जीजिविषा और अंदरुनी ताकत को ही दिखाता है. 

इस छोटी सी सावधानी से बच गई शबाना जी की जान 
शबाना आजमी ना केवल एक शानदार अदाकारा हैं, बल्कि एक सजग नागरिक भी हैं. इसी सजगता की वजह से उनकी जान भी बची. शबाना जी सड़क सुरक्षा के सभी नियमों का सख्ती से पालन करती हैं. 

एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक यह जानकारी मिली है कि जिस समय शबाना आजमी के साथ दुर्घटना हुई. उस समय वह पिछली सीट पर लेटी हुई थीं. हालांकि उस हालत में भी उन्होंने सीट बेल्ट लगा रखी थी. जिसकी वजह से उन्हें कम चोटें आईं. अगर वह सीट बेल्ट नहीं लगाए होतीं तो दुर्घटना का परिणाम ज्यादा बुरा हो सकता था. 

शबाना से मिलने पहुंची बॉलीवुड हस्तियां
शबाना आजमी जैसी दिग्गज कलाकार के दुर्घटना में घायल होने से पूरा बॉलीवुड दुखी है. अस्पताल में उनकी हालत जानने के लिए तब्बू, अनिल कपूर, सतीश कौशिक, बोनी कपूर जैसे बॉलीवुड के कई दिग्गज पहुंचे. 

उनसे मुलाकात के बाद सतीश कौशिक ने बताया कि "शबाना जी को कड़ी निगरानी में रखा गया है, लेकिन पहले के मुकाबले आज उनके स्वास्थ्य में ज्यादा सुधार है. उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. जावेद साब दूसरी कार में थे जो कि शबाना की कार के पीछे थी. यह बहुत जरूरी है कि हमें हाइवे पर धीमी गति से गाड़ी चलाना सीख लेना चाहिए. हम यूरोप में नहीं है ना ही हमारी गाड़ियां किसी रेस लायक बनाई गई हैं. मैं हमेशा अपने ड्राइवर को 70 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चलाने को कहता हूं.'

48 घंटे डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगी शबाना 
शबाना आजमी अभी 48 घंटे और डॉक्टरों की निगरानी में ही रहेंगी. जिसके बाद डॉक्टर बताएंगे कि उन्हें कब अस्पताल से रिहा किया जाएगा. लेकिन खुशी की बात है कि उनकी हालत सुधर रही है. जो कि उनके प्रशंसकों के लिए वास्तव में बड़ी खुशखबरी है. 

शबाना आजमी को उनके उत्कृष्ट अभिनय के लिए कई बार राष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है. 

ये भी पढ़ें- शबाना के ड्राईवर पर केस दर्ज

ये भी पढ़ें- शबाना आजमी का अस्पताल बदला गया

ये भी पढ़ें- किस जगह पर शबाना के साथ हुआ हादसा

ट्रेंडिंग न्यूज़