close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सैमसंग का यह नया फोन देखकर दंग रह जाएंगे आप

सैमसंग ने अपना नया मुड़ने वाला फोन लांच किया है. इस फोन को 4 अक्टूबर से प्री बुक किया जा सकता है. 20 अक्टूबर से यह ग्राहकों को डिलीवर होना शुरु हो जाएगा. 

सैमसंग का यह नया फोन देखकर दंग रह जाएंगे आप
बाजार में आ गया मुड़ने वाला फोन

नई दिल्ली: कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने हाल ही में मुड़ने वाले स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड को लॉन्च किया था. सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड दुनिया के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन्स में से एक है. जो कि भारत अधिकारिक तौर पर भारत में उपलब्ध है. 

बेहद महंगा है ये फोन
बेहद आसानी से मुड़ जाने वाला यह फोन थोड़ा महंगा जरुर है. भारतीय करेंसी में इसकी कीमत 1,64,999 रुपये है। जिसकी वजह से ये आम आदमी की पहुँच से दूर माना जा रहा है. गैलेक्सी फोल्ड को सैमसंग के ऑफलाइन स्टोर से भी प्री-ऑर्डर कर सकते है।  सैमसंग ने पहले अप्रैल में इस फोन को लॉच किया था पर समीक्षकों ने फोन के डिस्प्ले की असानी से टूटने की सूचना दी जिसके बाद इसकी लॉन्चिंग को टाल दिया था.  क्योंकि इस फोन के डिस्प्ले में कुछ खामियां आ गई थीं. अब कुछ बदलाव के बाद फोन को फिर से बाजार में लाया गया है.

कई और खासियतें हैं सैमसंग फोल्ड में
इस फोन में 7.3 इंच का फोल्डेबल स्क्रीन, प्रोसेसर और बेहतरीन कैमरा दिया गया हैृ. ग्राहकों को इस फोन के साथ मुफ्त में वायरलैस गैलेक्सी बड्स यानी ईयरफोन्स मिलेंगे। यह फोन लोगों के लिए कासमॉस ब्लैक कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उपलब्ध है।

शानदार है सैमसंग फोल्ड की क्वालिटी
सैमसंग कंपनी ने इस फोन में एमोलेड डिस्प्ले दिया है, जिसका रिजॉल्यूशन 1536x2152 पिक्सल है. फोल्ड होने के बाद इसका स्क्रीन साइज 4.6 इंच का हो जाता है, जिसका रिजॉल्यूशन 840x1960 पिक्सल है। बेहतर परफॉर्मेंस के लिए 12 जीबी रैम के साथ 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इस फोन को एंड्रॉयड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम और ऑक्टाकोर एसओसी का सपोर्ट मिला है।

सैमसंग फोल्ड में हैं 6 कैमरे
सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड में कुल 6 कैमरा सेंसर दिए गए है। साथ ही इस फोन को ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है, जिसमें 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल, 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस मौजूद है। वहीं, कंपनी ने इस फोन में सेल्फी को ध्यान में रखते हुए 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। दूसरी तरफ जब इस फोन को अनफोल्ड किया जाएगा, तो ग्राहकों को इसमें 10 और 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा।
 
वायरलेस चार्जिंग भी उपलब्ध
कनेक्टिविटी के लिहाज से कंपनी ने इस फोन में 4जी एलटीई, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए हैं।  ग्राहकों को 4,380 एमएएच की बैटरी मिलेगी, जो पावर शेयर फीचर से लैस है। इसके अलावा इस फोन में वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट है।