अजय देवगन बने बॉलीवुड के 'तानाजी'

तानाजी मालसुरे का नाम बहादुरी और साहस के लिए इतिहास के पन्नों में दर्ज है. छत्रपति शिवाजी के महान योद्धा तानाजी ने हर युद्ध में अपने वीरता का परिचय दिया है, और अब इसी वीरता को बड़े पर्दे पर दिखाने की तैयारी कर चुके हैं अजय देवगन.    

अजय देवगन बने बॉलीवुड के 'तानाजी'

मुंबई : तानाजी की पहली झलक 4 घंटे पहले रिलीज हो चुकी है. फिल्म का नाम तानाजी- द अनसंग वॉरियर है.  और इसके कुछ पोस्टर पहले ही रीवील हो चुके हैं जिसे लोगों के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है. कहा जा रहा है कि यह फिल्म अजय देवगन की ड्रीम प्रोजक्ट है,और यह फिल्म अजय देवगन अपने प्रोडक्शन  कंपनी Vfx  और टी सीरीज के साथ मिलकर बना रहे हैं . और यह फिल्म 10 जनवरी 2020 को बड़े पर्दे पर आएगी. 

इसकी जानकारी अजय देवगन ने ट्वीट कर के दी-

इस फिल्म में अजय देवगन के अलावा काजोल और सैफ अली खान भी मुख्य किरदार में नजर आएंगे. इस फिल्म में अजय देवगन तानाजी के किरदार में और सैफ अली खान, उदय भान राठौड़ के किरदार में दिख रहे हैं. यह फिल्म 17वीं सदी पर आधारित एक युद्ध को बयान कर रहीं है. फिल्म की पूरी कहानी तानाजी मालसुरे पर आधारित है. तानाजी छत्रपति शिवाजी के महान योद्धाओं में से एक थे. और इन्हें ''सिन्हा'' के नाम से भी जाना जाता है. इसमें दिखाया गया है कैसे तानाजी ने बहादुरी के साथ मुगलों का युद्ध में सामना किया और वीरगति को प्राप्त हुए.

कहा जाता है कि युद्ध में जीत के बाद भी जब शिवाजी ने तानाजी की शहीदी की खबर सुनी तो उन्होंने कहा हमने किला तो प्राप्त कर लिया है, लेकिन एक शेर को खो दिया है. शिवाजी ने तानाजी के सम्मान में सिंहगढ़ किले के रूप में कोंडाणा किले का नाम बदलकर ‘सिन्हा’ रख दिया. 

इनके सम्मान में एक कथागीत भी लिखा जा चुका है. इसके अलावा एक मराठी उपन्यास, ‘गड आला पण सिंह गेला’ लिखा गया है जो तानाजी के जीवन पर आधारित है. यह फिल्म एक बॉयोपिक फिल्म हैं और इससे पहले भी अजय देवगन 17 साल पहले भगत सिंह की बॉयोपिक फिल्म कर चुके हैं.