जमैका की Tonny Ann Singh बनी मिस वर्ल्ड-2019

8 दिसंबर को मिस यूनिवर्स-2019 की घोषणा की गई थी जिसका ताज साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टुन्जी ने अपने नाम किया था और बीति रात मिस वर्ल्ड-2019 की भी घोषणा कर दी गई है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 15, 2019, 11:30 AM IST
    • भारत की सुमन राव को मिला तीसरा स्थान
    • फ्रांस की ओफेली फर्स्ट रनर अप
जमैका की Tonny Ann Singh  बनी मिस वर्ल्ड-2019

नई दिल्ली: लंदन में हुए अस समारोह में जमैका की टोनी एन सिहं को मिस वर्ल्ड-2019 के खिताब से नवाजा गया. टोनी एन सिंह 23 वर्षीय महिला हैं और वह कैरेबियन स्टूडेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के तौर पर काम कर रही हैं. टोनी का जन्म जमैका के मोरेट में हुआ लेकिन 9 साल की उम्र में टोना संयुक्त राज्य अमेरिका में जाकर बस गईं. टोनी ने फ्लोरिडा स्टेट यूनिवर्सिटी से पढ़ाई पूरी की है और महिलाओं के अध्ययन और मनोविज्ञान में डिग्री हासिल की.

सारा अली खान की खूबसूरती की दिवानी हैं पाकिस्तानी आवाम, लिंक पर क्लिक कर जानें पूरी खबर.

यह मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का 69वां संस्करण था. टोनी एन सिंह ने यह प्रतियोगिता 120 देशों की कंटेस्टेंट को पछाड़कर जीता. टोनी एन सिंह मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली जमैका की चौथी महिला हैं, इससे पहले जमैका की तीन सुंदरियों ने यह ताज अपने नाम कर चुकी हैं.

भारत की सुमन को मिला तीसरा स्थान
प्रतियोगिता की शुरुआत 20 नवंबर को लंदन में हुई थी. फ्रांस की ओफेली मेजिनो मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में फर्स्ट रनर अप रहीं वहीं भारत की सुमन राव तीसरे स्थान पर रहीं. सुमन 2019 की मिस इंडिया का ताज अपने नाम कर चुकी हैं. सुमन राव राजस्थान के उदयपुर की रहने वाली हैं. सुमन ने मिस वर्ल्ड एशिया 2019 का ताज अपने नाम कर चुकी हैं.

बॉलीवुड की बोल्ड अदाकारा उर्वशी रौतेला कर रहीं है इस युवा क्रिकेट खिलाड़ी को डेट, दिए गए लिंक पर क्लिक कर जानें पूरी खबर.

सुमन ने 'ब्यूटी विद अ परपस सेगमेंट' में  आदिवासी महिलाओं को वित्तीय स्वतंत्रता के जरिए उनकी मदद करने की पहल की थी. सूत्रों की मानें तो सुमन राव प्रिंसेस दीयाकुमारी के फाउंडेशन के साथ भी जुड़ीं हुई हैं. यह फाउंडेशन महिलाओं को हाथ से बने सजावटी हस्तशिल्प, सहायक उपकरण और आभूषण बनाने में मदद करती है.

ट्रेंडिंग न्यूज़