• कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी: भारत में संक्रमण के सक्रिय मामले- 3,01,609 और अबतक कुल केस- 8,78,254: स्त्रोत PIB
  • कोरोना वायरस से ठीक / अस्पताल से छुट्टी / देशांतर मामले: 5,53,471 जबकि मरने वाले मरीजों की संख्या 23,174 पहुंची: स्त्रोत PIB
  • कोविड-19 की रिकवरी दर 62.92% से बेहतर होकर 63.01% पहुंची; पिछले 24 घंटे में 18,850 मरीज ठीक हुए
  • कोविड-19 से ठीक होने वाले मामलों की संख्या, सक्रिय मामलों से 2,51,862 से ज्यादा, रिकवरी दर 63.01% पर पहुंची
  • देश भर में कोविड-19 की कुल 1194 प्रयोगशालाएं हो गई है. बीते 24 घंटे में 2.8 लाख से अधिक नमूनों की जांच की गई
  • मामलों की जल्द से जल्द से पहचान, सही समय पर निदान जैसे उपायों से देश में कोविड की वजह से मृत्यु दर सबसे न्यूनतम 2.66% है
  • भारतीय रेलवे ने पहली बार देश की सीमाओं से परे आंध्र प्रदेश से बांग्लादेश तक विशेष पार्सल ट्रेन लोड कर भेजा है
  • तराशे और पॉलिश किए गए हीरे के पुनः आयात के लिए 3 माह की छूट प्रदान की है, जिन्हें प्रमाणन और ग्रेडिंग के लिए विदेश भेजा जाता है
  • कोविड-19 से संबंधित मदद, सलाह और उपायों के लिए 24x7 टोल-फ्री राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर 1075 पर कॉल करें
  • कोविड मरीजों के साथ दुर्व्यवहार न करें, एक सुरक्षित शारीरिक दूरी बनाए रखें

विराट कोहली ने ट्विटर पर DP बदलकर महाराष्ट्र पुलिस को किया सलाम

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस महामारी के समय भी लगातार लॉकडाउन को सही तरीके से बनाए रखने में जुटे महाराष्ट्र पुलिसकर्मियों को ट्विटर पर सलाम किया.

विराट कोहली ने ट्विटर पर DP बदलकर महाराष्ट्र पुलिस को किया सलाम

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने महाराष्ट्र पुलिस को सलाम करते हुए अपनी ट्विटर डीपी को बदल दिया है और महाराष्ट्र पुलिस का लोगो लगा दिया. इतना ही नहीं इसके लिए विराट कोहली ने ट्वीट भी किया.

ट्वीट करते हुए विराट ने लिखा कि महाराष्ट्र पुलिस जनता के साथ अटैक, महामारी, आपदा हर समय खड़ी रही. और आज जब वह कोरोना के खिलाफ सड़कों पर जंग लड़ रहे हैं तो मैंने सोचा है कि मैं अपनी DP ट्विटर पर बदल दुंगा और महाराष्ट्र पुलिस का लोगो लगाने जा रहा हू. इस मुहिम में मुझे ज्वाइन करें.

बोल्ड अदाकारा पूनम पांडे को किया गया गिरफ्तार.

 

विराट की बात करें तो वह पीएम राहत कोष से लेकर महाराष्ट्र सीएम राहत कोष में पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ मिलकर सहयोग कर चुके हैं. इतना ही नहीं विराट ने लोगों से भी जरूरतमंदों की अपील की और लगातार कोरोना से लड़ने व कोरोना वॉरियर्स के लिए पोस्ट करते नजर आएं. बता दें कि इस समय पूरे देश में कोरोना के मामले 67,000 हजार से ज्यादा हो चुके हैं और तमाम लॉकडाउन और इस महामारी के बीच भी सड़कों, गलियों, हाइवे पर पुलिस प्रशासन लॉकडाउन को बनाए रखने के लिए तैनात किए गए हैं.

इस व्यवस्था को बनाए रखने में कई पुलिसकर्मी भी कोरोना से ग्रसित हो गए तो कुछ ने कोरोना की चपेट में आकर अपनी जान भी गंवा दी.