2021 में काल बनकर उभर रही है जहरीली शराब, अब महाराष्ट्र में कहर

इस साल जनवरी के महज 21 दिन ही बीते हैं लेकिन उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) , राजस्थान, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और अब महाराष्ट्र (Maharastra) में जहरीली शराब (Poisonous liquor)  पीने से बड़ी दुर्घटनाएं हुई हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2021, 05:54 PM IST
  • महाराष्ट्र में बुधवार को जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत, आठ बीमार
  • इस साल उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश में भी जहरीली शराब ने ढाया कहर
2021 में काल बनकर उभर रही है जहरीली शराब, अब महाराष्ट्र में कहर

मुबंई: महाराष्ट्र (Maharastra) के गढचिरौली जिले के चमोर्शी तालुका के एक गांव में जहरीली शराब (Poisonous liquor) पीने से दो लोगों की मौत हो गयी और आठ लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए. पुलिस ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना लक्ष्मणपुर में बुधवार शाम हुई जब कुछ लोगों ने शराब की अवैध भट्ठी पर शराब का सेवन किया.

ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन बनाने वाले सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग

आठ की हालत गंभीर

पुलिस अधिकारी (Police Officer) ने बताया कि शराब पीने के बाद सभी अचेत हो गए. इसके बाद बीमार हुए लोगों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान दो लोगों की मौत हो गई. आष्टी स्थित ग्रामीण अस्पताल में भर्ती आठ अन्य लोगों की हालत गंभीर है. मृतकों की पहचान प्रकाश फकीरा गौरकर (53) और रमेश नानाजी धूमने (52) के तौर पर हुई. दोनों लक्ष्मणपुर गांव के निवासी थी. घटना के मामले में आष्टी पुलिस ने अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें- Corona Vaccine पर सबसे बड़ी खबर, PM Modi खुद लगवाएंगे टीका

इस साल कहर बनी जहरीली शराब

इस साल की शुरुआत से ही मीडिया में जहरीली शराब (Poisonous liquor) पीने से होने वाली मौत को रिपोर्ट किया जा रहा है लेकिन सरकार (Government) इस पर रोकथाम लगा पाने में नाकाम रही है. दिलचस्प बात ये है कि देश के हर ​हिस्से में ऐसी घटनाएं हुई हैं. इस साल 8 जनवरी को उत्तर प्रदेश के बुलन्दशहर में जहरीली शराब पीने से पांच जानें चली गई थीं और 17 अन्य गंभीर रूप से बीमार हो गए थे.

ये भी पढ़ें- National War Memorial पर अंकित होंगे गलवान के 20 जांबाज वीरों के नाम

इसके बाद 14 जनवरी को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना जिले में जहरीली शराब का कहर बरपा. यहां 24 लोगों की जान चली गई. 18 अन्य गंभीर हालत में अस्पतालों में भर्ती हैं. इसके बाद 15 जनवरी को राजस्थान (Rajasthan)के भरतपुर जिले के रूपवास में जहरीली शराब ने सात लोगों की जान चली गई, 6 अन्य अस्पतालों में जिन्दगी की जंग लड़ रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़